सीएम व डीएम ने हड़काया तो शराब के विरुद्ध कार्रवाई में आई तेजी

मधुबनी । जिला पदाधिकारी अमित कुमार के सख्त निर्देश पर जिले में शराबबंदी कानून सख्ती से लागू करने में संबंधित अधिकारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हुए हैं। बीते 16 नवंबर को शराबबंदी कानून की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने भी मद्य निषेध को कड़ाई से लागू करने का सख्त निर्देश दिया था। लिहाजा जनहित में मद्य निषेध कानून को सख्ती से लागू किए जाने को लेकर जिले में शराब धंधेबाजों के विरुद्ध लगातार कड़ी कार्रवाई किया जा रहा है। उक्त आदेश के आलोक में जिले के उत्पाद विभाग द्वारा भी शराबबंदी को पूरी तरह लागू करने के लिए सख्त अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि, इस अभियान के तहत शराब की बरामदगी होने से यह बात तो अभी भी स्पष्ट है कि शराब धंधेबाज पूरी तरह इस धंधा से तौबा नहीं किया है।


जिले के उत्पाद विभाग द्वारा 23 नवंबर तक एवं 23 नवंबर को शराबबंदी के तहत की गई कार्रवाई का ब्यौरा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने उपलब्ध कराया है। इसके मुताबिक 23 नवंबर को सात जगहों पर उत्पाद विभाग ने छापेमारी की। जबकि 23 नवंबर तक छापेमारी की संख्या बढ़कर 179 हो गई है। 23 नवंबर तक कुल 44 मामले दर्ज किए गए। शराब के धंधे में संलिप्त 28 धंधेबाजों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।
वहीं, 23 नवंबर तक की गई कार्रवाई के दौरान 18 धंधेबाज फरार हो गउ। सीएम की समीक्षा बैठक व डीएम के निर्देश के बाद अब तक अवैध चुलाई शराब 302.5 लीटर, अवैध देशी शराब 1763.1 लीटर, अवैध विदेशी शराब 140.490 लीटर बरामद की गई है।

अन्य समाचार