घर-घर जाकर लोगों को लगाया जा रहा कोरोना टीका

संसू, बनमाईटहरी (सहरसा): प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में शनिवार को घर -घर जाकर लोगों कोरोना वैक्सीन लगाई गई। प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि कुमार की देखरेख में काल सेंटर बनाकर लोगों को फोन कर वैक्सीन ली अथवा नहीं ली इसकी जानकारी प्राप्त करते रहे। बताया कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के दो डोज लेना काफी अनिवार्य है। जिसको लेकर विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी केंद्रों समेत घर-घर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा जाकर जागरूक कर वैक्सीन दी जा रही है। सहुरिया में 40, ईटहरी में 35, जमालनगर में 60, महारस में 55, रसलपुर में 65, घोड़दौड़ में 80 एवं सरबेला में 45 लोगों को वैक्सीन दी गई। प्रखंड क्षेत्र के सात पंचायतों में कुल 50 हजार 264 को प्रथम डोज व 26 हजार 214 को दूसरी डोज दिया गया। चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर संतोष कुमार संत ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की डोज लेने हेतु स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा घर-घर जाकर वैक्सीन के प्रथम एवं द्वितीय डोज दिया जा रहा है। किसी प्रकार का कोई भ्रम अब लोगों में नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद पहले के तरह ही समाजिक दूरी व मास्क का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है। मौके पर डा. लक्ष्मण सिंह, बीएचएम रवि खां, बीसीएम सतीश कुमार, कप्यूटर आपरेटर श्याम कुमार शर्मा, धर्मेंद्र, सीसीएच जलालुद्दीन, डब्ल्यूएचओ मनोज कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे।


-----------------
फोटो : 27एसएआर- 1,2
- 29 नवंबर को होगा पंचायत चुनाव
संसू, महिषी (सहरसा) : सोमवार को नौवें चरण में प्रखंड क्षेत्र में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार को लहटन चौधरी महाविद्यालय पर बने सामग्री वितरण केंद्र पर कर्मियों के योगदान कर चुनाव सामग्री उठाने के लिए भीड़ जुटी रही। चुनाव सामग्री वितरण के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा 16 वितरण काउंटर और एक काउंटर रिजर्व बनाया गया था।
मतदान पेटी सहित अन्य चुनाव सामग्री का उठाव कर मतदानकर्मी अपने अपने वाहन से मतदान केंद्र के लिए रवाना हो गए, जबकि मतदान कर्मियों को कोसी घाट तक अथवा मतदान केंद्र तक भेजने के लिए प्रशासन द्वारा वितरण केंद्र पर वाहन की व्यवस्था नहीं किए जाने से कर्मियों को मतपेटी सहित अन्य चुनाव सामग्री लेकर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार, तटबंध के अन्दर नाव से नदी पार करने वाले चुनाव कर्मियों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए नदी के दूसरी तरफ घाट पर ट्रैक्टर की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गयी है।

अन्य समाचार