सरकार की उपलब्धियों की चर्चा के साथ प्रशिक्षण शिविर का समापन

फोटो- 5, 19

- मंत्री जनक राम ने गिनाई मोदी सरकार की सात साल की उपलब्धियां
- कहा, अंतिम पायदान पर बैठे लोगों के उत्थान के लिए शुरू की गई 125 योजनाएं
संवाद सहयोगी, जमुई : भारतीय जनता पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सरकार की उपलब्धियों की चर्चा के साथ रविवार को संपन्न हो गया। एकलव्य कालेज स्थित नरदेव भगत सभागार में समापन सत्र को संबोधित करते हुए खनन मंत्री जनक राम ने कहा कि विगत सात वर्षों में उनकी सरकार ने अंतिम पायदान पर बैठे परिवार के उत्थान के लिए 125 योजनाओं की शुरुआत की।

सुखद पहलू तो यह है कि सभी योजनाएं धरातल पर दिख रही है। वे पिछले सात वर्षों में अंत्योदय पहल विषय पर अपने विचारों से कार्यकर्ताओं को लैस कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा आजादी के 70 साल बाद भी जिन गरीबों के घर सूर्य की रोशनी पहुंचने में दिक्कत हो रही थी उन घरों में आज बल्ब की रोशनी जगमगा रही है। हमने घर की महिलाओं को सम्मान देने का काम किया। जिस देश में महिलाओं को शौच जाने के लिए सोचना पड़ता था, वहां 10 करोड़ महिलाओं को गैस का मुफ्त कनेक्शन दे कर नया कीर्तिमान स्थापित किया गया। मंत्री जनक राम ने आगे कहा कि उनकी सरकार ने बिना भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ काम करने में विश्वास किया। उन्होंने प्रशिक्षण शिविर में लगातार तीन दिनों तक प्रशिक्षण लेने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया तथा कार्यकर्ताओं से योजनाओं को जमीन पर उतारने में सरकार की सहयोग करने की अपील की। समापन सत्र के पूर्व भारत का बढ़ता सुरक्षा साम‌र्थ्य विषय पर धीरेंद्र सिंह एवं 2014 के बाद आया युगांतरकारी परिवर्तन विषय पर प्रकाश कुमार भगत ने अपने विचारों से कार्यकर्ताओं को समृद्ध किया। अंत में जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार सिंह द्वारा सबों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रशिक्षण शिविर के समापन की घोषणा की गई।
------
ये लोग भी थे उपस्थित
प्रशिक्षण वर्ग में जिला के पूर्व अध्यक्ष नवल किशोर सिंह, जिला प्रभारी कुमार प्रणय, जिला उपाध्यक्ष बृजनन्दन सिंह, गौरी शंकर कुमार, परमानंद सिंह, महामंत्री विनय पाडेय, गोपाल कृष्ण, कमलजीत सिंह, ब्रजेश सिह, राजेश सिह, शैलेंश सिह, सुनीता सिह, संगीता मिश्र, एलिजाबेथ सोरेन, कंचन सिंह, शंभुराम चंद्रवंशी, अजय पासवान, अनिल दीक्षित, अभय यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

अन्य समाचार