विदेश से आए 115 लोगों की तलाश में जुटा स्वास्थ्य विभाग



मोतिहारी । कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में है। खासकर विदेशों से आए लोगों पर विभाग की कड़ी नजर है। बताते हैं कि जिले में विदेश से आए 115 लोगों की सूची मिली है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग उन सभी लोगो को ट्रेस करने में जुटा है। बताया जाता है कि अबतक सूची में शामिल 30 लोगों को ट्रेस कर उनका सैंपल लिया गया है। राहत की बात यह है कि उनमें से सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इधर, कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए वैक्सीनेशन कार्य पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। विशेष रणनीति के तहत स्वास्थ्य विभाग के कर्मी घर-घर जाकर टीका से वंचित लोगो का टीकाकरण कर रहे हैं। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक स्वयं पूरे टीकाकरण अभियान की पल पल की खबर ले रहे हैं।

इनसेट
बाजारों में नहीं हो रहा प्रोटोकॉल का पालन
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है, वहीं दूसरी तरफ जिले के तकरीबन सभी हाट बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल की लगातार अनदेखी की जा रही है। 95 फीसद से ज्यादा लोग बिना मास्क के हीं बाजारों में तफरीह कर रहे हैं। वहीं शहर के होटलों में भी सरकार के गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। नियम के अनुसार होटलों में क्षमता के 50 फीसद लोगों को हीं बैठने की अनुमति है लेकिन अधिकतर होटलों में इसकी अनदेखी की जा रही है। वर्जन :
कोरोना के नए वैरिएंट से बचने के लिए हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर लगातार जांच की प्रक्रिया जारी है। खासकर विदेश से आनेवालों पर विभाग की कडी नजर है। लोगो को वायरस के प्रकोप से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।
डा. अंजनी कुमार
सिविल सर्जन, पूर्वी चंपारण

अन्य समाचार