धनहा कैश लूट व नौरंगिया में बोलेरो लूट मामले में वांछित अपराधी को जेल



बगहा । धनहा थाने के मधुबनी बैंक के कैश लूट व नौरंगिया थाने में हुई बोलेरो लूट मामले में फरार शातिर अपराधी सुनील जायसवाल को यूपी पुलिस ने शुक्रवार को बगहा न्यायालय में हाजिर कराया। जहां से उसे बगहा उपकारा भेज दिया गया।
यूपी के देवरिया जिले भलुवनी थाने के पैकौली निवासी सुनील जायसवाल पिछले कई सालों से लखनऊ के जेल में बंद था। उसे रिमांड पर लेने के लिए नौरंगिया व धनहा थाने की पुलिस लखनऊ जेल से रिमांड पर लेने के लिए अर्जी दी थी। लेकिन, जेल प्रशासन ने ये कहते हुए मना कर दिया कि जब अपराधी के खिलाफ पूरी सुनवाई नहीं हो जाती है । तब तक उसे रिमांड पर नहीं दिया जा सकता है। सुनवाई पूरी होने पर शुक्रवार को उक्त अपराधी को बगहा न्यायालय में प्रस्तुत किया।

यहां बता दें कि महराजगंज जिले के चौक बाजार निवासी अरविद दुबे ने अपनी बोलेरो लूट की प्राथमिकी दर्ज कराते हुए सुनील जायसवाल, कुशीनगर जिले के जंगल बेलवा निवासी अदया केवट, धनहा थाने के दहवा निवासी मुन्ना कुशवाहा सहित अन्य अज्ञात को नामजद किया था। नौरंगिया थाने की पुलिस ने अदया केवट को गिरफ्तार किया। तब उसने पूछताछ में सुनील जायसवाल सहित आधा दर्जन और अपराधियों का नाम बताया था। इंसेट
लूट की बोलेरो से दिया गया था धनहा कैश लूट कांड को अंजाम
वर्ष 2016 में धनहा थाने के मधुबनी एसबीआइ की शाखा के लिए यूपी से लाई जा रही कैश वैन को अपराधियों ने नौरंगिया में लूटी गई बोलेरो से घटना को अंजाम दिया था। इसका पर्दाफाश घटना के कुछ दिन बाद यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े अदया केवट के द्वारा किया था। उसने पुलिस को जानकारी दी थी बेलोरो लूटने के लिए सभी अपराधियों ने महराजगंज से उक्त बोलेरो को भाड़ा पर लिया था । बताया था कि पनियहवा में मछली भूंजा खाने के लिए जा रहे है। जिसके बाद गाड़ी मालिक ने अपने ही गांव के श्रवण कुमार को चालक के रूप में भेजा था। सभी अपराधी पनियहवा आए और शराब पीने के बाद बोलेरो को नौरंगिया थाना क्षेत्र में लेकर आए। जहां चालक का हाथ पैर बांधने के बाद गाड़ी को लेकर फरार हो गए और दूसरे दिन धनहा में कैश लूट कांड को अंजाम देते हुए उसी गाड़ी से भाग रहे थे। लेकिन रास्ते में गा़ड़ी का टायर फट जाने के बाद गाड़ी को छोड़ दूसरी बाइक लूट कर फरार हो गए थे। बयान
नौरंगिया व धनहा में पांच साल पहले हुई लूट मामले में बगहा पुलिस उक्त अपराधी की तलाश कर रही थी। लेकिन वह यूपी के जेल में बंद था ।जहां सुनवाई चल रही थी। उसे बगहा न्यायालय में प्रस्तुत करने के लिए आवेदन दिया गया था । जिसके आधार पर उसे अब बगहा कोर्ट में यूपी पुलिस के द्वारा सौंप दिया गया है। जिसे न्यायालय से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।
कैलाश प्रसाद, एसडीपीओ, बगहा

अन्य समाचार