हायाघाट पुलिस पर हुए हमले के बाद कार्रवाई तेज

दरभंगा। हायाघाट थाना की पुलिस पर शनिवार को हथौड़ी बाजार में हुए हमले में पुलिस कार्रवाई तेज हो गई है। इस सिलसिले में पुलिस दो महिला समेत पांच लोगों को जेल भेजने के बाद शेष लोगों की खोज में छापेमारी कर रही है। थानाध्यक्ष श्याम कुमार मेहता ने बताया कि उक्त मामले में चार लोगों क्रमश: पूजा देवी,नीलम देवी, संजीव कुमार चौधरी, श्यामबाबू चौधरी को गिरफ्तार कर रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं नाथो चौधरी भी गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष लोगों की खोज चल रही है।

मामले में जमादार बाबूधन राम के आवेदन पर थानाक्षेत्र के हथौड़ी बाजार के सुरेंद्र चौधरी, माखन चौधरी, नाथो चौधरी, अमित चौधरी, पूजा देवी, नीलम देवी संजीव चौधरी, श्यामबाबू चौधरी एवं 20-25 अन्य के खिलाफ शराब के धंधे के अलावा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी कांड संख्या-146/21 के तहत दर्ज की गई है। अज्ञात लोगों की पहचान करने के लिए पुलिस की टीम लगातार अभियान चला रही है। शीघ्र ही सभी लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

यह है घटनाक्रम पुलिस गुप्त सूचना पर हथौड़ी बाजार में माखन चौधरी उसके पिता सुरेंद्र चौधरी एवं मां नीलम देवी द्वारा शराब के भंडारण व बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई थी। पुलिस ने माखन के घर व परिसर की तलाशी के दौरान घर से भाग रहे एक व्यक्ति को अपने कब्जे में ले लिया। पकड़े गए सुरेंद्र चौधरी के घर के पीछे अरुण कुमार चौधरी के बगीचा में मिट्टी के नीचे गाड़कर रखी 180 एमएल का 16 विदेशी शराब की बोतल जब्त हुई। सुरेंद्र बताया कि उसका पुत्र माखन चौधरी शराब लाता, परिवार के लोग घर से ही बेचते हैं। माखन चौधरी के घर से 375 एमएल की विदेशी शराब की तीन बोतलें बरामद की। यहां से नीलम देवी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने जैसे ही सुरेंद्र चौधरी को गिरफ्तार किया। परिवार के लोगों के 20-25 अन्य लोगों ने पुलिस पर हमला किया। लोगों ने पुलिस के साथ गाली-गलौज करते हुए सिपाही का हथियार छीनने की कोशिश की। पुलिस टीम के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान थाना के सअनि बाबूधन राम,सिपाही अशोक कुमार व सिपाही केदारनाथ सिंह को चोटें आई। लोगों ने पुलिस वाहन एवं पुलिस टीम पर पेट्रोल व डीजल फेंककर आग लगाने की कोशिश की। इस दौरान लोगों ने गिरफ्तार सुरेंद्र चौधरी को पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया था।
-

अन्य समाचार