चुनाव बाद अब प्रमुख पद पर टिकी सबकी निगाहें

संवाद सूत्र, पोठिया (किशनगंज): प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न होने के बाद अब सबकी निगाहें प्रमुख पद पर टिकी हुई है। हालांकि प्रमुख पद को लेकर अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है और इसमें अभी कुछ विलंब है। लेकिन पंचायत समिति सदस्यों सहित ग्रामीणों में इस बात को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है कि इस दफा प्रखंड प्रमुख कौन होगा।

पोठिया प्रखंड में कुल 30 पंचायत समिति सदस्य हैं। इसमें से 25 पंचायत समिति सदस्य नए सिरे से जीत कर आए हैं जिसमें से कुछ पुराने चेहरे भी हैं। कुछ नए चेहरे भी हैं। मात्र पांच पंचायत समिति सदस्य जो पिछली दफा सदस्य थे वे इस दफा भी अपना पद बचाने में सफल रहे। फिलहाल प्रखंड प्रमुख के लिए संभावित प्रत्याशियों का भाग दौड़ तथा रणनीति बनाने के काम में जुटे हुए हैं और पंचायत समिति सदस्यों के साथ अलग-अलग बैठक कर रहे हैं। साथ ही साथ जीते हुए प्रत्याशियों से प्रमुख के प्रत्याशी घर जाकर डोर टू डोर मिलकर अपने पक्ष में गोलबंद करने में जुटे हुए हैं। इसलिए अभी से ही क्षेत्र में अब प्रमुख बनने की चर्चा जोरों पर है।

--------------
मतदान को लेकर बुजुर्ग मतदाताओं में दिखा उत्साह
संवाद सूत्र, कोचाधामन (किशनगंज) : पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर बुजुर्ग भी पीछे नहीं रहे। प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या 190 मध्य विद्यालय कन्हैयाबाड़ी में कई बुजुर्ग मतदाता स्वजनों के सहारे मतदान करने पहुंचे। यही हाल प्रखंड के प्राय सभी बूथों पर रहा। जहां अस्वास्थ्य मतदाताओं को उनके स्वजनों के द्वारा मतदान केंद्रों तक पहुंचाकर मतदान कराया गया।

अन्य समाचार