आग लगने से दो घर सहित एक लाख की संपत्ति जलकर राख

जागरण संवाददाता, सुपौल: सदर थाना क्षेत्र के लाउढ़ पंचायत के वार्ड नं.-2, सरही टोला में बुधवार की सुबह घटी अगलगी की घटना में एक व्यक्ति के दो घर जल गये। वहीं घर में रखे नकदी सहित लगभग 1 लाख का सामान भी जलकर राख हो गया। घटना का कारण चूल्हे से निकली चिगारी बतायी जा रही है। घटना उक्त टोला निवासी बिनोद ठाकुर के घर सुबह के लगभ छह बजे की है। घटना के समय घर की महिला चूल्हे पर चाय बना रही थी, इसी दौरान चूल्हे से निकली चिगारी भयंकर आग का रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते घर धू-धू कर जलने लगा। लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि क्या किया जाय। हालांकि, मौके पर दमकल गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। पीड़ित गृहस्वामी ने बताया कि घर में रखे लगभग 25 हजार नकदी, अनाज, कपड़ा, ब‌र्त्तन आदि सामान जल गया।


---------------------------------------------------
बस स्टैंड की स्ट्रीट लाइट खराब राघोपुर (सुपौल): देखरेख के अभाव में राघोपुर बस स्टैंड की स्ट्रीट लाइट वर्षों से खराब है। जिस कारण यहां शाम ढलते ही अंधेरा पसर जाता है। आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि अंधेरा होने के कारण कई बार यहां लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। रात के समय यहां से लोगों का गुजरना मुश्किल हो जाता है। मालूम हो कि राघोपुर बस स्टैंड के पास से एनएच 106 गुजरती है। रेल परिचालन शुरू होने से यहां यात्रियों की भीड़ इकट्ठा होती है जिस कारण यहां दिन-रात लोगों की आवाजाही लगी रहती है।
--------------------------------
जर्जर सड़क से परेशानी
करजाईन बाजार, (सुपौल): हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ने के बड़े-बड़े दावे हो रहे हों। लेकिन प्रशासनिक उपेक्षा एवं जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते एनएच 57 से स्कूल होते हुए वार्ड नंबर 15, 12 ,14 होते हुए राम टोला बतरान, फिगलास तक जानेवाली सड़क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। कई वार्डों को जोड़नेवाली इस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों लोग सफर करते हैं। दिनभर वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। करीब पांच हजार की आबादी इस सड़क से जुड़ी हुई है, फिर भी किसी को इसकी सुध लेने की फुर्सत नहीं है। सड़क में जगह-जगह बने गड्ढे व उबड़-खाबड़ सड़क इसकी जर्जरता को खुद बयां करती है। सड़क जर्जर होने के कारण दोपहिया व छोटे वाहन चालकों को तो भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अन्य समाचार