जनता दरबार के आयोजन में तीन मामलों का हुआ निष्पादन

संवाद सूत्र, टेढ़ागाछ (किशनगंज) : टेढ़ागाछ थाना परिसर में हर शनिवार की भांति इस शनिवार भी जमीन संबंधित समस्याओं को लेकर अंचलाधिकारी अजय चौधरी की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से राजस्व कर्मचारी सहित अंचल के अन्य कर्मी उपस्थित हुए।

जनता दरबार में भूमि विवाद से जुड़े चार आवेदन प्राप्त हुए शेष पूर्व से लंबित मामले चले आ रहे थे। उन सभी मामलों को जोड़कर शनिवार को कुल तीन फरियादियों की फरीयाद का निष्पादन जनता दरबार में त्वरित किया गया। सीओ की अध्यक्षता में बारी-बारी से दोनों पक्षों को सुनने के उपरांत मामलों का निष्पादन किया गया। इस दौरान अंचलाधिकारी अजय कुमार चौधरी ने बताया कि जनता दरबार में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के लोग जमीन संबंधित विवाद को लेकर पहुंचे थे। सभी फरियादियों को इसी प्रकार जनता दरबार में आकर अपनी समस्याओं का समाधान मिल बैठकर सुलझाना चाहिए। इससे समाज में आपसी सौहार्द बना रहता है।

------------
टाउन थाना के जनता दरबार में पांच मामलों का निपटारा संवाद सहयोगी, किशनगंज: छोटे मोटे भूमि विवाद के निपटारे के लिए डीएम आदित्य प्रकाश और एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर टाउन थाना में जनता दरबार का आयोजन किया गया। सीओ समीर कुमार और टाउन थानाध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशु की मौजूदगी में टाउन थाना क्षेत्र के कई लोग अपनी-अपनी भूमि से संबंधित समस्याओं को लेकर पहुंचे।
अधिकारियों ने बारी-बारी से लोगों की समस्याओं को सुना और दस्तावेजों की जांच कर कुल छह मामलों में से पांच मामलों का मौके पर ही निपटारा कर दिया। जबकि शेष मामले में पर्याप्त साक्ष्य नहीं रहने और एक पक्ष के अनुपस्थित रहने के कारण उन्हें सुनवाई के लिए अगली तिथि मुकर्रर कर दी गई।

अन्य समाचार