प्रखंड प्रमुख चुनाव को लेकर दांव-पेंच का खेल जारी

संसू, सत्तरकटैया ( सहरसा )। पंचायत चुनाव की अंतिम चरण की समाप्ति होते ही प्रखंड प्रमुख चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। पंचायत चुनाव वाले सभी दांव-पेंच इसमें भी अपनाए जा रहे हैं। इसमें क्षेत्र के प्रमुख लोगों के अलावा दबंगों का हस्तक्षेप शुरू हो गया है। वहीं खरीद फरोख्त की भी खूब चर्चा हो रही हैं। राजनीतिक दल से जुड़े लोग भी हस्तक्षेप करने लगे हैं। जबकि प्रमुख पद के दावेदारों द्वारा निर्वाचित महिला सदस्य के पति एवं रिश्तेदारों की खातिरदारी भी चरम पर है। 14 पंचायत वाली इस प्रखंड में 18 समिति सदस्य निर्वाचित हुए हैं। समिति सदस्यों को रिझाने में जुटे प्रमुख पद के उम्मीदवारों द्वारा हर हथकंडा अपनाया जा रहा है।


------------
दो खेमों में बंटे प्रखंड के दिग्गज
-------------
प्रखंड प्रमुख पद की दावेदारी को लेकर जहां पूर्व में चार पंचायत के समिति सदस्य ताल ठोक रहे थे। सभी अपनी स्थिति मजबूत होने की दावा करते हुए सदस्यों को अपने पक्ष में लाने के लिए एक से एक दांव-पेंच खेल रहे थे। वहीं नजदीक तिथि आते ही अब दो उम्मीदवारों की स्थिति मजबूत होने के कारण प्रखंड क्षेत्र के दिग्गज भी दो भागों में बंट गए हैं।
--------------
खरीद-फरोख्त की चर्चाओं का है बाजार गर्म
-------------
प्रमुख पद के उम्मीदवार द्वारा निर्वाचित समिति सदस्य को अपने पक्ष में लाने हेतु खरीद-फरोख्त की चर्चा से बाजार गर्म है। प्रत्येक सदस्य दो से चार लाख तक की बोली लगाने की चौक चौराहों पर आम लोगों में काफी चर्चा हो रही है। चौतरफा दबाव से परेशान कई सदस्य अपना मोबाइल बंद रख भूमिगत होने लगे हैं। हालांकि समिति सदस्य भी इस अवसर का भरपूर लाभ लेने के फिराक में हर उम्मीदवार से संपर्क बना स्थिति का जायजा ले रहे हैं। किसके सिर प्रखंड प्रमुख का ताज होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। मगर इस मामले में प्रमुख लोगों एवं दबंगों के हस्तक्षेप होने से प्रखंड क्षेत्र में सरगर्मी तेज हो गई है।

अन्य समाचार