गौरी शंकर दोबारा बने बरहट पैक्स अध्यक्ष

फोटो- 23

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई): सोमवार को प्रखंड परिसर में पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदाताओं ने एक बार फिर से गौरी शंकर को अध्यक्ष चुन लिया है। इसके पहले चुनाव को लेकर सारा दिन बरहट में गहमागहमी का माहौल रहा। मतदाता सुबह से ही कतार में खड़े हो मतदान करते दिख रहे थे।
बूथ संख्या एक (क) पर पूर्व मंत्री विजय प्रकाश यादव ने भी मतदान किया। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ पूरी तरह मुस्तैद दिखे। मतदान को लेकर तीन केंद्र बनाए गए थे। यहां अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। इस बार के चुनाव में 1288 मतदाताओं में 868 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गौरी शंकर यादव दूसरी बार बरहट पंचायत के पैक्स अध्यक्ष चुन लिए गए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रवीण कुमार को 602 मतों के विशाल अंतर से पराजित किया। गौरी शंकर को जहां 715 मत प्राप्त हुआ वही प्रवीण कुमार को मात्र 113 मतों से संतोष करना पड़ा। इस तरह गौरी शंकर यादव लगातार दूसरी बार पैक्स अध्यक्ष पद पर काबिज हो गए।

------------------
देर शाम हुआ मतगणना, सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम
चुनाव संपन्न होने के बाद देर शाम मतगणना कार्य किया गया। सुरक्षा के दृष्टि से प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी द्वारा थाना एवं सीआरपीएफ कैंप के बगल स्थित बीआरसी भवन को मतगणना केंद्र बनाया गया था जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार दल बल के साथ मतगणना केंद्र पर हर आने जाने वाले का निरीक्षण करते दिख रहे थे। चुनाव परिणाम के बाद प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ चंदन कुमार ने विजेता को सर्टिफिकेट प्रदान किया एवं निष्पक्ष रुप से पारदर्शिता पूर्ण कार्य करने की सलाह दिया। जीत पर उनके समर्थक अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दे रहे थे।

अन्य समाचार