मेडिकल कालेज की सौगात पाकर झूम उठे जमुई के लोग

संवाद सहयोगी, जमुई : जमुई के लोगों के लिए मंगलवार का दिन मंगलकारी रहा। मेडिकल कालेज की सौगात पाकर इलाके के लोग झूम उठे। दिन के एक बजे पटना से रिमोट दबाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेडिकल कालेज की आधारशिला रखी। निर्माण स्थल पर बिहार सरकार के मंत्री सुमित कुमार सिंह के साथ सांसद चिराग पासवान, विधायक श्रेयसी सिंह, दामोदर रावत, प्रफुल्ल कुमार मांझी के अलावा जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी से लेकर जिले भर से आए लोग इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने। जमुई के इतिहास में चिकित्सा के क्षेत्र में यह अब तक की सबसे बड़ी परियोजना है। इससे न सिर्फ जमुई बल्कि पड़ोसी जिला लखीसराय, मुंगेर और बांका के लोग भी लाभान्वित होंगे। यह योजना पांच सौ करोड़ की है। इसमें राज्यांश 350 करोड़ तथा केंद्रांश डेढ़ सौ करोड़ की राशि है। किऊल नदी की कछार से सटे खैरा प्रखंड के बेला मौजा में पांच सौ बेड के मेडिकल कालेज सह अस्पताल निर्माण की नींव पड़ने पर इलाके के लोग खूब इतराते दिखे। परसा के गणेश सिंह ने कहा कि आज का दिन जमुई के लिए ऐतिहासिक दिन साबित हुआ। मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के निर्माण से स्थानीय लोगों के साथ-साथ जमुई जिले तथा दूसरे जिले के लोगों को भी लाभ मिलेगा। पैक्स अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने कहा कि जमुई तर गया। यहां के साधारण परिवार के बच्चे भी मेडिकल की पढ़ाई कम खर्च पर कर सकेंगे।


---------
बाक्स के लिए
खल रही थी पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह की कमी
जमुई: जमुई जिले के विकास में महती भूमिका निभाने वाले पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद नहीं दिखे। इस बात की चर्चा कार्यक्रम स्थल पर भी लोगों के बीच होती रही। कयास लगाया जा रहा है कि सरकार से मधुर संबंध नहीं होने के कारण पूर्व मंत्री कार्यक्रम स्थल पर मौजूद नहीं दिखे। यहां बता दें कि कार्यक्रम उनके पैतृक गांव पकरी से सटे बेला मौजा में हो रहा था।
------
इनसेट
गूंजा अभय सिंह अमर रहे का नारा
जमुई: शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सुमित व चिराग समर्थक जहां अपने-अपने नेता का जिदाबाद करते नजर आए तो इसी भीड़ से दिवंगत विधायक अभय सिंह अमर रहे का नारा भी खूब गूंजा। दिवंगत विधायक को चाहने वालों का कहना था कि अपने कार्यकाल में अभय सिंह ने ही जमुई में बड़े अस्पताल का सपना देखा था। उस वक्त जमुई में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश के समक्ष यह मांग भी रखी थी।

अन्य समाचार