मतगणना केंद्र पर रोड़ेबाजी में मामला दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच



जागरण संवाददाता, पूर्णिया: मंगलवार को पूर्णिया कालेज में चल रही अमौर प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान हुई पत्थरबाजी को लेकर खजांची हाट थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जिला कल्याण पदाधिकारी सह दंडाधिकारी कमलेश कुमार सिंह के बयान पर यह प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें अमौर प्रखंड के दलमालपुर, धुरपैली, खरहिया व भवानीपुर के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों द्वारा पूरी वारदात को अंजाम देने की बात कही गई है। इसमें पांच सौ से सात लोगों के शामिल होने की बात का जिक्र दर्ज प्राथमिकी में है।
बैंक खाता से 34 हजार की अवैध निकासी, शाखा प्रबंधक से की शिकायत यह भी पढ़ें
दर्ज प्राथमिकी में श्री सिंह ने कहा है कि उनकी प्रतिनियुक्ति मतगणना स्थल पूर्णिया कालेज के प्रत्याशियों व अभिकर्ताओं के प्रवेश द्वार पर की गई थी। उनके साथ प्रतिनियुक्त अन्य दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी व 20 से अधिक सिपाही प्रतिनियुक्त थे। मंगलवार को करीब 11.45 बजे अमौर प्रखंड के दलमालपुर, धुरपैली, खरहिया व भवानीपुर पंचायत के अभ्यर्थी व उनके समर्थक, जिनकी संख्या करीब पांच सौ से सात सौ होगी, जबरन घुसने का प्रयास करने लगे। उन लोगों को बार-बार माइकिग कराकर रोकने व समझाने का प्रयास किया गया परंतु उन लोगों द्वारा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न किया जाने लगा। इस बीच संबंधित लोगों ने लकड़ी के बैरिकेडिग को भी तोड़ दिया और पुलिस बलों द्वारा रोकने पर उनके साथ गाली-गलौज व धक्का-मुक्की करने लगा। इतना ही नहीं भीड़ ने इंट व पत्थर भी बरसाना शुरु कर दिया। कुछ लोगों ने लकड़ी के लठ से भी प्रहार करना शुरु कर दिया। इस दौरान प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अनिल जयसवाल के पैर में भी ईंट लग गई और वे जख्मी हो गए। इसी तरह हवलदार श्रीकांत शर्मा, हवलदार नारायण पाठक एवं सिपाही आशुतोष चंद्रवंशी भी जख्मी हो गए। बाद में सभी का उपचार अस्पताल में कराया गया। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच शुरु कर दी है।
पुलिस पर हमले का आरोपित गिरफ्तार
संस, श्रीनगर (पूर्णिया) : स्थानीय पुलिस ने बुधवार की सुबह छापेमारी कर नामजद वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने बताया कि एक माह पूर्व अवैध शराब को लेकर मखनाहा संथाली वार्ड नंबर एक में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब निर्माण करने वाले लोगों ने अचानक हमला कर दिया था। हमले में एक एसआई व एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गये थे। मामले को लेकर थाना कांड संख्या 483/21 दर्ज कर 14 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज किया गया था। जिसमें फरार अभियुक्त जनक ऋषि पिता स्वर्गीय फागु ऋषि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अन्य समाचार