नामांकन में अधिक राशि लेने का आडियो वायरल, वीसी से की शिकायत



संस, सहरसा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय अंतर्गत संचालित कालेजों व स्नातकोत्तर केंद्रों में छात्र-छात्राओं के दोहन का सिलसिला लगातार जारी है। इस संस्थान में नामांकन लेने की इच्छुक छात्र-छात्राओं से मनमानी राशि वसूली करने का खेल जारी है। मामला उजागर होने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा समय पर कार्रवाई करना संभव नहीं हो पा रहा है। ताजा मामला एमएलटी कालेज का है। यहां नामांकन में अधिक राशि लेने को लेकर एक आडियो वायरल हो रहा है। अभिषद सदस्य गौतम कुमार ने इस मामले में कुलपति व प्रतिकुलपति को आडियो भेज कर कार्रवाई की मांग की है।

वायरल आडियो में एक छात्र मनोहर लाल टेकरीवाल महाविद्यालय में स्नातकोत्तर विभाग में बची हुई सीटों के लिए स्पाट राउंड के माध्यम से नामांकन लेने को लेकर जब एक अभ्यर्थी छात्र किसी से मोबाइल पर बात कर रहा है। लड़का कह रहा है कि नामांकन के लिए सात हजार रुपये कर्मी द्वारा मांगा जा रहा है। इस पर दूसरी ओर से कहा जा रहा है कि साइंस में नामांकन के लिए 3100 रुपये की रसीद ही दी जाती है। बांकी कर्मी से कहो पांच सौ रुपये छोड़ देगा। वो कहते हैं कि गौतम ने कहा था। इस पर लड़का कर्मी से उनकी बात भी करवाता है। इस वायरल आडियो में एक आवाज उस लड़के की और दूसरी प्राचार्य का होने का दावा किया जा रहा है। साथ ही इसी आडियो को लेकर अभिषद सदस्य गौतम कुमार ने एक सप्ताह पूर्व शिकायत भी की है। बावजूद इसके इस मामले में अब तक कोई जांच नहीं हुई है।
ज्ञात हो कि स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए 3060 विज्ञान संकाय का शुल्क विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित है। छात्र छात्राओं का कहना है कि 7000 या इससे अधिक राशि की खुलेआम वसूली कर मनमाने तरीके से नामांकन लिया जा रहा है।
---
कहते हैं प्राचार्य
---
इस बाबत प्राचार्य डा. डीएन साह ने कहा कि वायरल आडियो में उनकी आवाज नहीं है। यह सुनियोजित साजिश है। काउंटर पर जितने की रसीद काटी जाती है उतना ही पैसा लिया जाता है।

अन्य समाचार