आंगनबाड़ी केंद्र पर किया गया सामाजिक अंकेक्षण

संसू, बनमाईटहरी (सहरसा)। बनमाईटहरी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर सामाजिक अंकेक्षण किया गया। सहुरिया पंचायत के सुगमा गांव के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 105 पर आंगनबाड़ी सेविका चंचल देवी व सहायिका पिकू कुमारी के नेतृत्व में पोषक क्षेत्र के दर्जनों महिलाओं के साथ प्रभात फेरी निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। तरहा ठढि़या सहित प्रखंड के विभिन्न आंगनबाड़ी केंदों पर कार्यक्रम आयोजित कर अंकेक्षण किया गया।

---
वाक इन इंटरव्यू स्थगित
----
संसू, सहरसा: शहर के एमएलटी सहरसा कालेज के बीएड विभाग में 19 दिसंबर को होनेवाली शिक्षकों एवं लैब एटेंडेंट की नियुक्ति से संबंधित वाक इन इंटरव्यू को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी प्रधानाचार्य डा. डीएन साह ने देते हुए बताया कि भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के कुलसचिव द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में अपरिहार्य कारणवश रविवार को होनेवाली वाक इन इंटरव्यू को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है।

---
24 को आएगी जांच टीम
----
संसू, सहरसा: शहर के सर्व नारायण सिंह राम कुमार सिंह महाविद्यालय में नालंदा खुला विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र खोलने के लिए जांच टीम 24 दिसंबर को कालेज परिसर आएगी। कालेज के प्रधानाचार्य प्रो. डा. अशोक कुमार सिंह ने कहा कि नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलसचिव घनश्याम राय के नेतृत्व में जांच टीम शुक्रवार को महाविद्यालय आ रही है। उन्होंने बताया कि कुल 111 विषयों की पढ़ाई के लिए अध्ययन केंद्र की स्वीकृति मिलेगी। उसी दिन कालेज के सभागार में एक संगोष्ठी नालंदा खुला विश्वविद्यालय अध्ययन केंद्र को लेकर आयोजित की गयी है। जिसका विषय- कोसी क्षेत्र में उच्च शिक्षा में नालंदा खुला विश्वविद्यालय संभावना एवं विकास पर संगोष्ठी होगी। दूरदराज के छात्रों एवं जो नौकरी में रहकर उच्च शिक्षा पाना चाहते है। उन सबों को इस अध्ययन केंद्र के खुलने से पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा और वे उच्च शिक्षा की डिग्री प्राप्त कर पाएंगे।

अन्य समाचार