मंडल कारा में तीन प्रतिमा का अनावरण

संवाद सूत्र, सहरसा: बुधवार की देर शाम सहरसा मंडल कारा का निरीक्षण करने पहुंचे जेल आइजी मिथिलेश मिश्रा कारा की साफ- सफाई से पूरी तरह संतुष्ट दिखे। पहली बार सहरसा मंडल कारा पहुंचे जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने मंडल कारा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मंडल कारा में तीन महापुरूषों की प्रतिमा का अनावरण किया। मंडल कारा के अंदर जेपी खंड में चंद्रशेखर आजाद, नवनिर्मित तालाब बुद्धा प्रस्करणी के समक्ष गौतम बुद्ध एवं कारा के केंद्र में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। मंडल कारा की सुरक्षा व्यवस्था, रख रखाव, बंदियों के लिए बनाए गए कमरे सहित उन्हें दी जा रही सुविधाओं की भी विस्तृत जानकारी ली। मंडल कारा के अंदर बंदियों के वार्डों सहित कार्यालयों का भी निरीक्षण किया।


उन्होंने साफ-सफाई देख यह भी कहा कि अगर इस तरह की साफ-सफाई आज की ही तरह अन्य दिन भी रहता है तो यह काबिलेतारीफ है। मंडल कारा में बन रहे निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। बंदियों को दी जा रही सुविधाओं को लेकर कारा अधीक्षक को कई निर्देश भी दिए। मंडल कारा के बाहरी हिस्सों के सुरक्षात्मक पहलुओं का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ पूर्णिया केंद्रीय कारा अधीक्षक राजीव झा, कारा अधीक्षक सुरेश चौधरी, भवन प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता महेंद्र कुमार, कारा चिकित्सक डा. राकेश कुमार आदि मौजूद थे। इससे पहले दिन में ही जेल आईजी ने जिलाधिकारी कौशल कुमार के साथ जिले के सिमरीबख्तियारपुर में बननेवाले मंडल उपकारा के लिए चार स्थलों का निरीक्षण किया। अनुमंडलीय न्यायालय और उपकारा के लिए अधिकारियों के साथ विचार विमर्श भी किया।
------------------
पार्क का किया उद्घाटन
मंडल कारा के अंदर बनाए गए पार्क का उद्घाटन जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने किया। उद्घाटन के बाद उन्होंने कहा कि बनाए गए इस पार्क में बंदियों को बहुत राहत मिलेगी। जेल आईजी ने कारा के अंदर अस्पताल कैंपस में ही पौधारोपण किया तथा सबों को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया।

अन्य समाचार