पंचायत प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण के लिए पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त

संस, सहरसा। पंचायत आम निर्वाचन 2021 में निर्वाचित प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण की तिथि निर्धारित कर दी गई है। शपथ ग्रहण के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार द्वारा पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त किया गया है।

जिलाधिकारी की उपस्थिति में समाहरणालय सभागार में 27 दिसंबर को 11 बजे जिला परिषद के सभी सदस्यों का शपथ ग्रहण व अध्यक्ष- उपाध्यक्ष का चुनाव संपन्न होगा।शपथ ग्रहण सह निर्वाचन प्रक्रिया में डीएम को सहयोग प्रदान के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी अहमद अली अंसारी, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सोहेल अहमद, आईटी प्रबंधक लखेंद्र महतो, उच्च वर्गीय लिपिक रमण कुमार, आईटी सहायक प्रियरंजन चौधरी, शिक्षक कन्हैया कुमार, सुमन कुमार, कार्यपालक सहायक आलोक कुमार वर्मा और परिचारी विजय कुमार सिंह की प्रतिनियुक्ति की गई है।

---
29 को होगा कहरा में प्रमुख का चुनाव
----
कहरा प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों का शपथ ग्रहण व प्रमुख- उपप्रमुख का चुनाव 29 दिसंबर को और पतरघट प्रखंड का दोपहर बाद जिला मुख्यालय स्थित प्रेक्षागृह में होगा। इसी स्थल पर 30 दिसंबर को सत्तर कटैया और सौरबाजार के पंचायत समिति सदस्यों का शपथ ग्रहण व प्रमुख- उपप्रमुख का चुनाव कराया जाएगा। इन चारों प्रखंड के शपथ ग्रहण व चुनावी प्रक्रिया के लिए डीएम द्वारा पर्यवेक्षक के रूप में डीडीसी साहिला की प्रतिनियुक्ति की गई है। 31 दिसंबर को प्रेक्षागृह में सोनवर्षा व महिषी तथा एक जनवरी 2022 को नवहट्टा प्रखंड का शपथ ग्रहण व चुनावी प्रक्रिया संपन्न होगी। इस प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए जिला लोक शिकायत पदाधिकारी सुनील कुमार को प्रतिनियुक्त किया। सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडल के तीनों प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों का शपथ ग्रहण सह प्रखंड प्रमुख - उपप्रमुख का चुनावी प्रक्रिया अनुमंडल कार्यालय सिमरीबख्तियारपुर के सभाकक्ष में होगा। 31 दिसंबर को सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड और एक जनवरी 2022 को बनमा इटहरी व सलखुआ प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों का शपथग्रहण सह प्रमुख व उपप्रमुख का चुनाव होगा। इन प्रखंडों के लिए डीएम द्वारा अपर समाहर्ता विनय कुमार मंडल की प्रतिनियुक्ति की गई है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत व ग्राम कचहरी के निर्वाचित प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण तथा उप मुखिया व उप सरपंच का चुनाव 24 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच संबंधित निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्राधिकृत किया गया है। पंचायत समिति सदस्यों के शपथ ग्रहण व प्रमुख उप प्रमुख चुनाव की संपूर्ण व्यवस्था के लिए संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को प्राधिकृत किया गया है।

अन्य समाचार