गुलाबबाग में 65 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग के एक व्यापारी से 65 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस संबंध में व्यापारी की लिखित शिकायत पर धोखाधड़ी करने एवं पैसे मांगने पर मारपीट करने के दो आरोपितों के खिलाफ सदर थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गयी है।

दर्ज कराई गयी प्राथमिकी में पीड़ित व्यापारी संजीत कुमार अग्रवाल ने कहा है की उनके द्वारा पूर्णिया के गुलाबबाग में सिमेंट एवं छड़ का थोक कारोबार किया जाता है। उनके फार्म का नाम बालाजी मशीनरी है। मेरे फार्म से लाल बाबू जायसवाल द्वारा पैंसठ लाख रुपए का छड़ एवं सीमेंट लिया गया तथा इसके एवज में 65 लाख का चेक दिया गया। यह चेक 15 सितम्बर 2021 की तिथि में दिया गया। जिस चेक का नंबर 000041 था तथा यह चेक आइसीआईसीआई बैंक लिमिटेड का था। व्यापारी द्वारा इस चेक को जब अपने बैंक खाते में लगाया गया तो चैंक बाउंस हो गया। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है की चेक बाउंस होने के बाद वकालतन नोटिस के माध्यम से भी सूचना दी गयी लेकिन इसका कोई जवाब देने की बजाय उल्टा देख लेने की धमकी दी जाने लगी। पैसे मांगने के लिए घर जाने पर धक्का मुक्की भी की गयी। पीड़ित व्यापारी ने कहा है कि वह आंख से दिव्यांग है तथा किसी प्रकार रोजगार कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। पुलिस ने इस मामले में लिखित शिकायत पर बाबू लाल जायसवाल एवं उनके भाई के खिलाफ सदर थाना में मामला दर्ज कर लिया है।
स्पोट्स बाइकों पर चोरों का खास निशाना यह भी पढ़ें
========
पीड़ित व्यापारी की लिखित शिकायत पर सदर थाना में मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी गयी है, जल्द ही इस मामले के आरोपितों को पुलिस पकड़ने में सफल रहेगी।
मधुरेन्द्र किशोर सदर थाना अध्यक्ष पूर्णिया

अन्य समाचार