नरपतगंज में पुलिस पर हमला करने वाले को ढूंढ रही है टीम

संवाद सूत्र, नरपतगंज (अररिया) : नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र में पुलिस पर हमला करना आम बात हो गई है। पिछले कुछ वर्षो में आधा दर्जन से अधिक बार पुलिस पर हमला किया गया है। पांच दिन गुरुवार की रात मधुरा पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या 2 में छापेमारी करने गई नरपतगंज पुलिस पर आरोपित के स्वजनों एवं अन्य लोगों द्वारा थाना अध्यक्ष समेत सात पुलिसकर्मियों पर हमला कर जख्मी कर देने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस टीम हमला करने वालों की पहचान कर कार्रवाई की तैयारी में है।

ज्ञात हो कि नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के लिए कोई नया बात नहीं है इससे पहले भी पुलिस पर कई बार हमले किए जा चुके हैं खास बात यह है कि इसमें कई पकड़े गए हैं तो कई अब तक फरार हैं
नरपतगंज में पुलिस पर हमला करने वाले को ढूंढ रही है टीम यह भी पढ़ें
वर्ष 2014 में तत्कालीन थानाध्यक्ष के के झा के नेतृत्व में पुलिस टीम मधुरा उत्तर पंचायत के साह टोला में छापामारी करने पहुंची थी तो ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेर लिया था। जिसके बाद पुलिस रात भर खेत में छिपकर जान बचाकर सुबह थाने पहुंची थी इस मामले में भी पुलिस ने ग्रामीण के ऊपर केसदर्ज की थी
नरपतगंज के बरदाहा गांव में वर्ष 2017 में आरोपित को पकड़ने गई पुलिस टीम में तत्कालीन इंस्पेक्टर मुकेश साह एवं थाना अध्यक्ष अमित कुमार एवं दो चौकीदार को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर अधमरा करते हुए बंधक बना लिया था। जिसके बाद पुलिस ने 90 से ज्यादा नामजद एवं अज्ञात लोगों पर केस दर्ज की थी। जिसमें कुछ व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और बाकी फरार है।
दिसंबर 2020 में तत्कालीन थाना अध्यक्ष एम ए हैदरी के नेतृत्व में पुलिस टीम जब मधुरा उत्तर में अवैध हथियार खरीद बिक्री मामले में पुलिस जब छापेमारी करने के लिए पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस पर ही फायरिग कर दी थी जिसमें तत्कालीन थाना अध्यक्ष एम ए हैदरी ने तत्परता दिखाते हुए एक अपराधी को हथियार के साथ दबोच लिया था पुलिस ने इस मामले पर भी केस दर्ज की थी ।
जिसके बाद गड़ियां गांव में जनवरी 2021 में सोना ठगी गिरोह के आरोपित को पकड़ने गई तत्कालीन डीएसपी गौतम कुमार के नेतृत्व में पहुंची टीम ने स्थानीय ग्रामीणों तथा महिलाओं ने घेरकर हमला कर दिया था। जिसमें डीएसपी गौतम कुमार समेत थाना अध्यक्ष एम ए हैदरी समेत पुलिसकर्मी घायल हो गए थे मामले में पुलिस ने 20 नामजद समेत अज्ञात पर मामला दर्ज किया था। डीएसपी राम पुकार सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

अन्य समाचार