जिला परिषद का कौन बनेगा अध्यक्ष, आज खत्म होगा सस्पेंस

संवाद सहयोगी, लखीसराय : जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी पर किसकी होगी ताजपोशी इसका फैसला 30 दिसंबर को हो जाएगा। इससे पहले जिले में अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर राजनीतिक बिसात बिछ गई है।

सत्ता के गलियारे में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले दिग्गजों से लेकर विपक्षी दल के नेता पर्दे के पीछे किग मेकर की भूमिका निभाते हुए अपने चहेते की ताजपोशी कराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। 11 सीट वाले जिला परिषद में सभी निर्वाचित सदस्य दो गुट में बंटे हुए नजर आ रहे हैं। इसमें जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या दो से पहली बार चुनाव जीतने वाले पिपरिया के पूर्व प्रखंड प्रमुख रविरंजन कुमार उर्फ टनटन जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए अपनी प्रबल दावेदारी का दावा कर रहे हैं। रविरंजन उर्फ टनटन ने जादुई आंकड़ा पूरा कर लेने का दावा किया है। दूसरा खेमा भी आंकड़ा जुटाने में लगा हुआ है।
लाटरी से सरुणा बनीं बिलोरी की उपमुखिया, खगौर में पूनम देवी की जीत यह भी पढ़ें
जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए छह का जादुई आंकड़ा पाने वाले की ताजपोशी होगी। चुनाव से पहले अधिकांश जिला परिषद सदस्य के या तो मोबाइल स्विच बंद है या फिर जुबान। टनटन को समर्थन करने वाले आधा दर्जन जिप सदस्य क्षेत्र से बाहर कई दिनों से भूमिगत हैं जो 30 दिसंबर को ही चुनाव के दौरान प्रकट होंगे। दूसरे खेमे में अध्यक्ष पद के कौन दावेदार होंगे इसको लेकर अभी तक एक नाम सामने नहीं आया है। अंशु कुमारी एवं अमित सागर के नाम की चर्चा अध्यक्ष के लिए है। किसी एक नाम पर सहमति जल्द हो जाने का दावा किया गया है। -----
जिला परिषद सभागार में होगा चुनाव
मुख्यालय स्थित जिला परिषद के सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह की निगरानी में जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव होगा। साथ ही सभी निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों को सामूहिक रूप से शपथ दिलाई जाएगी। जिला प्रशासन ने चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। निर्वाचन की प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी। हर गतिविधि की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मुख्य सड़क से जिला परिषद कार्यालय भवन की और जाने वाली सड़क के दोनों छोड़ मंडल कारा और मुख्य सड़क मोड़ के पास ड्राप गेट बनाने का आदेश है। निर्वाचन के दिन इस सड़क पर सभी तरह के वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों के अलावा किसी भी व्यक्ति को जिला परिषद सभागार में प्रवेश नहीं मिलेगा। चुनाव प्रक्रिया समाप्ति तक पूरे एरिया को नो पार्किंग जोन घोषित कर दिया गया है।

अन्य समाचार