शराब कारोबारी और उसका सेवन करने वालों पर नजर रखेंगे वार्ड सदस्य

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण के बाद आयोजित पहली बैठक में सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के बनैनिया पंचायत में शराब कारोबारी तथा उसके सेवन करने वालों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी गई है। शपथ ग्रहण के दौरान पहली बार जनप्रतिनिधियों को नशा मुक्त गांव बनाने का संकल्प दिलाया गया है। उसी संकल्प को पूरा करने के लिए बनैनिया पंचायत में लगातार दूसरी बार मुखिया बने श्याम कुमार यादव ने शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की।

बैठक में पंचायत के नवनिर्वाचित वार्ड सदस्य कपिलेश्वर मांझी, अड़हुलिया देवी, पबिया देवी, कलावती देवी, लक्ष्मी प्रसाद राम, बुचिया देवी, राजेश कुमार राम रामविलास शाह बेब फरीदा, मो.समजानी, मो.इसराईल अंसारी, सचिता कुमारी, मोहम्मद रफीक आलम, पवन कुमार दास, राधे सादा, और दिलीप कुमार गुप्ता उपस्थित थे। बैठक शुरू होते मुखिया श्याम कुमार यादव ने उपस्थित नवनिर्वाचित वार्ड सदस्यों तथा पूरे पंचायत के लोगों के प्रति आभार जताया। मुखिया ने कहा कि पंचायत के मतदाताओं ने उन्हें दूसरी बार कुर्सी पर बैठाने का काम किया। उन्होंने कहा कि पहली बार सरकार ने शपथ ग्रहण के दौरान विकास के साथ-साथ नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने का संकल्प दिलवाया है। हम सभी जनप्रतिनिधि अपने पंचायत को नशा मुक्त बनाने के लिए अभी से पहल शुरू करें। उन्होंने कहा कि सभी वार्ड सदस्य अपने अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों पर नजर रखें जो शराब का कारोबार करता हो या उसका सेवन करता हो। अब प्रत्येक ग्राम सभा बैठक में नशा मुक्ति अभियान को लेकर चर्चा होगी। मुखिया ने उपस्थित वार्ड सदस्यों तथा पंचायत के लोगों को नव वर्ष का मुबारकबाद दिया। उन्होंने कहा कि बनैनिया पंचायत भौगोलिक रूप से कई भागों में बटा हुआ है। ऐसे में काम करने में थोड़ी कठिनाई होती है लेकिन वर्ष 20 22 का नया संकल्प नशा मुक्ति को लेकर हो।

बैठक में मुखिया द्वारा रखे गए प्रस्ताव का उपस्थित सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया तथा उसको अमली जामा पहनाने में पूरी तत्परता दिखाने का संकल्प लिया। वर्ष 20 21 के अंतिम दिन के बैठक में वार्ड सदस्यों ने कहा शनिवार वर्ष 20 22 का पहला दिन होगा। हम नव वर्ष के अवसर पर ही पंचायत में घूम घूम कर अपनी मंशा जाहिर कर देंगे ताकि नशा पान करने वाले तथा इसके कारोबार में शामिल लोगों का मनोबल टूट सके। बैठक में ग्रामीण विदुर सरदार जय नारायण यादव जय प्रकाश शाह रूदन सिंह अनंत लाल मंडल आदि ने जनप्रतिनिधियों के फैसले का स्वागत किया। बैठक में कई अन्य लोग भी मौजूद थे।

अन्य समाचार