शराब तस्कर को पांच साल का सश्रम कारावास, एक लाख का अर्थदंड

जासं, जहानाबाद :

अंग्रेजी शराब की बरामदगी मामले में विशेष उत्पाद न्यायालय दो के न्यायाधीश धीरेंद्र मिश्र की अदालत ने बुधवार को दोषी करार धर्मेंद्र कुमार के सजा की बिदु पर सुनवाई पूरी की। न्यायालय ने बिहार उत्पाद निषेध अधिनियम की धारा 30ए के तहत अभियुक्त को पांच साल सश्रम कारावास भुगतने का फैसला सुनाया। साथ ही एक लाख अर्थदंड भुगतान करने का निर्देश दिया। राशि का भुगतान नहीं करने पर एक साल का अतिरिक्त सश्रम कारावास भुगतना होगा।
विशेष लोक अभियोजक प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मामले में अरवल अवर निरीक्षक उत्पाद अमरेश कुमार दास ने अरवल थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार को नामजद कर प्राथमिकी दर्ज की थी। दर्ज प्राथमिकी में सूचक ने आरोप लगाया था कि 17 जनवरी, 2021 को गुप्त सूचना मिली कि नोनिया विगहा निवासी धर्मेंद्र कुमार शराब छिपाकर रखे हुए हैं। छापेमारी के दौरान उसके घर के पीछे रखे पुआल के नीचे से 73 बोतल अंग्रेजी शराब की बरामदगी हुई थी। इस मामले में अभियोजन की तरफ से तीन गवाह न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किए गए थे। बचाव पक्ष ने भी अपने बचाव में एक गवाह को न्यायालय में उपस्थित कराया था।
मेधा के अंक गणित में फंसकर शिक्षक बनने से वंचित रह गए कई मेधावी अभ्यर्थी यह भी पढ़ें
बाइक की टक्कर से छात्रा जख्मी, मैट्रिक परीक्षा से हुई वंचित
जासं, जहानाबाद :
मैट्रिक की परीक्षा देने जा रही एक छात्रा जहानाबाद-घोसी सड़क पर सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई। रसलपुर निवासी रानी कुमारी मैट्रिक परीक्षा देने के लिए राज्य संपोषित विद्यालय में जा रही थी, तभी पीछे से एक बाइक सवार ने टक्कर मार दी, जिसके कारण वह सड़क पर गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से उसे जहानाबाद के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टर द्वारा इलाज किया जा रहा है। पुलिस द्वारा बाइक को जब्त कर लिया गया है। दुर्घटना में जख्मी होने के कारण छात्रा परीक्षा देने से वंचित हो गई। छात्रा को टक्कर मारने के बाद बाइक सवार भाग निकला। घटना की सूचना पर घायल के स्वजन अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर का कहना है कि लड़की की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस बाइक सवार का पता लगा रही है। इसके लिए आसपास लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है। अज्ञात बाइक चालक के खिलाफ लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।
चार मार्च को मध्य विद्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे शिक्षकेत्तर कर्मी
जागरण संवाददाता, जहानाबाद:
संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों के शिक्षकेत्तर कर्मी आगामी चार मार्च को अपनी मांगों को लेकर मगध विश्वविद्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन कर पूर्ण तालाबंदी करेंगे। कर्मियों ने धरना के माध्यम से लंबित अनुदान , आंतरिक श्रोत से आय का 70 प्रतिशत शिक्षाकर्मियों को वेतन मद् में भुगतान सुनिश्चित, अनुसंशित पद को स्वीकृत, शासी निकाय,तदर्थ समिति गठन के लंबित मामलों का निराकरण, छात्रों का मूल प्रमाणपत्र जारी करने की मांग करेंगे। फैक्टनेब के मीडिया प्रभारी प्रो अरुण गौतम ने बताया कि कुलपति, कुलसचिव एवं वित्तीय परामर्शदात्री पदाधिकारी वीर के प्रभार में होने के कारण विश्वविद्यालय का कार्य प्रभावित हो रहा है।

अन्य समाचार