घर बुलाकर बच्ची के साथ दो युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

जासं, जहानाबाद :

जिले के भेलावर ओपी क्षेत्र में वहशी दरिदों द्वारा छह वर्षीय बच्ची के साथ दरिदगी करने का मामला सामने आया है। बच्ची को बहलाकर घर बुलाने के बाद दो युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस सिलसिले में बच्ची की चाची ने गांव के ही दो युवकों के खिलाफ जहानाबाद महिला थाने में गुरुवार को मुकदमा दर्ज कराया है। महिला थाने की प्रभारी थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा है। दोनों आरोपित घर से फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। बच्ची की मां बचपन में ही उसे छोड़कर चली गई थी। तब चाची ने उसे अपने यहां रख लिया। चाचा-चाची ही उसकी देखभाल करते हैं।

चाचा-चाची के अनुसार सुबह में बच्ची मेंहदी तोड़ने खेत में गई थी। तभी पूर्व से घात लगाए गांव के ही विनोद शर्मा और दीना शर्मा उसके पास आए और उसे बहाला-फुसलाकर अपने घर ले गए। वहां दोनों ने बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान बच्ची बेहोश गई, जिसके बाद दोनों आरोपित फरार हो गए। इधर, स्वजन बच्ची की खोज में लगे थे। थोड़ी देर बाद होश आने पर बच्ची रोती हुई अपने घर पहुंची और पूरी घटना की जानकारी दी। यह सुनकर परिवार वाले हैरत में पड़ गए। बच्ची को तुरंत साथ लेकर चाचा-चाची महिला थाने पहुंचे और दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया। घटना की सूचना पर एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय घटनास्थल गए। वहां जाकर पूरे घटना की छानबीन की। घटना के संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ की। एसडीपीओ ने कहा कि बच्ची को घर बुलाकर उसके साथ दो लोगों ने गंदा काम किया है। पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही दोनों को दबोच लिया जाएगा।
अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र निर्गत करने में हुई है धन की उगाही : प्रमुख
संवाद सहयोगी, घोसी ( जहानाबाद ) :
घोसी की प्रखंड प्रमुख लाल कुंवर देवी ने गुरुवार को जिला पदाधिकारी व जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर घोसी प्रखंड में बीते 23 फरवरी को शिक्षक नियोजन में अभ्यर्थियों के बीच वितरित किए गए नियुक्ति पत्र में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। प्रखंड प्रमुख ने कहा है कि शिक्षक नियोजन 2019-2020 के प्रथम, द्वितीय व तृतीय चक्र की काउंसलिग के उपरांत चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत करने के समय ग्राम प्लेक्स भवन घोसी में भारी अनियमितता बरती गई है। नियोजन से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा मुझे नहीं दी गई और ना ही नियुक्ति से संबंधित कोई अभिलेख मुझे उपलब्ध कराया गया। इसकी जानकारी मेरे द्वारा जिला पदाधिकारी व जिला शिक्षा पदाधिकारी को दूरभाष के माध्यम से दी गई थी। प्रमुख ने आरोप लगाया कि धन उगाही कर गलत तरीके से अभ्यर्थियों को लाभ पहुंचाया गया है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। ताकि गलत कारनामा उजागर हो सके। इस सिलसिले में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी उमेश कुमार ने पूछने पर बताया कि एक दिन पूर्व ही प्रखंड प्रमुख को इसकी सूचना दी गई थी।

अन्य समाचार