महाशिवरात्रि पर श्यामसुंदर धाम छतिऔना में लगेगा मेलगा, चल रही तैयारी

जासं, अररिया: एक मार्च को महाशिवरात्रि को लेकर तैयारी जोरशोर से चल रही है। जिले सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पूजा की सफलता को लेकर लगातार बैठकें चल रही हैं। वहीं इस वर्ष पहली बार महाशिवरात्रि पर्व पर जिले के रानीगंज प्रखंड क्षेत्र के छतियोना ग्राम पंचायत में नवनिर्मित श्री श्यामसुंदर धाम (शिवमंदिर) में भी महाशिवरात्रि का मेला लगेगा। इसके मंदिर के निर्माणकर्ता द्वारा भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है। मंदिर में जलाभिषेक के लिए दूर दराज से लोग पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे।


यह जानकारी श्री श्यामसुंदर धाम (शिवमंदिर) के निर्माणकर्ता सह मुख्य व्यवस्थापक विनोद प्रसाद (अधिवक्ता सह पत्रकार) ने दी हैं।
महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक को लेकर बुधवार को छतिऔना शिवमंदिर परिसर में स्थानीय ग्रामीणों व बुद्धिजीवियों के साथ बैठक कर मेला के आयोजन को लेकर चर्चा की गई।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नवनिर्मित श्री श्यामसुंदर धाम (शिवमंदिर) में इस वर्ष पहली बार महाशिवरात्रि पर्व पर मंदिर प्रांगण में भव्य मेला लगाया जाएगा। मेला की साफ सफाई, श्रद्धालुओं को जलार्पण को लेकर स्वच्छ पानी की व्यवस्था, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्थ आदि की जाएगी। मौके पर मंदिर के कार्यकारी व्यवस्थापक विकास प्रकाश, विनीत प्रकाश व विवेक प्रकाश सहित सहयोगी व्यवस्थापक कारे लाल मंडल के अलावा प्रबुद्ध ग्रामीणों मे फुलेश्वर मंडल उर्फ फुलसु बाबू, देवन मंडल, रामधारी मंडल (अधिवक्ता), उमेश मंडल, दिनेश मंडल, सुरेश मंडल, रूपेश मंडल, अरुण मंडल, छेदी लाल मंडल, डोमी मंडल, मनोज मंडल, किशोर मंडल, सुरेन्द्र ऋषिदेव, कारे ऋषिदेव, राजू ऋषिदेव, विनोद मंडल, पवन मंडल, राकेश मंडल सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

अन्य समाचार