सात केंद्रों पर हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

जासं, सहरसा : बिहार अवर सेवा चयन पर्षद द्वारा आयोजित उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग में सिपाही पद पर भर्ती के वास्ते रविवार को शहरी क्षेत्र के सात केंद्रों पर आयोजित परीक्षा से कई परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

शहरी क्षेत्र में इस बाबत गठित किए गए केंद्रों में से सर्वाधिक 792 परीक्षार्थियों को आरएम कॉलेज केंद्र से परीक्षा में शरीक होना था, परंतु इस केंद्र से 127 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य सह केंद्र अधीक्षक डा. अरुण कुमार खां ने बताया की 792 परीक्षार्थियों में से 665 परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा दी गई तथा शेष परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे।

शहर के एमएलटी सहरसा कालेज के प्रधानाचार्य डाक्टर देवानंद झा ने बताया कि उनके केंद्र पर 648 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, परंतु 73 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिषद के निर्देश के आलोक में परीक्षार्थियों की परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पूर्व गहन तलाशी ली गई तथा किसी भी परीक्षार्थियों को किसी भी किस्म के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ परीक्षा कक्ष में दाखिल नहीं होने दिया गया।
शहर के रमेश झा महिला कालेज के प्रधानाचार्य डा. सूर्यमणि कुमार ने बताया कि उनके यहां 131 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, परंतु इनमें से 20 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे।
इसी प्रकार जिला स्कूल से 600 परीक्षार्थियों में मनोहर उच्च विद्यालय से 480, अनुग्रह नारायण स्मारक उच्च विद्यालय एवं मनोहर उच्च विद्यालय बैजनाथपुर से 384-384 परीक्षार्थियों को जोड़ा गया था जिनमें से कई परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के निष्पक्षता को सुनिश्चित किए जाने के वास्ते जिले के आला अधिकारी परीक्षा केंद्रों का अनवरत मुआयना करते रहे। परीक्षा एक पाली में पूर्वाह्न 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित की गई।

अन्य समाचार