मुंगेर, ईस्ट चंपारण, भोजपुर, मधुबनी ने जीता मैच

संवाद सूत्र, सहरसा: रविवार को राज्य स्तरीय विद्यालय क्रिकेट अंडर- 14 बालक खेल प्रतियोगिता 2022 के तीसरे दिन मैच का शुभारंभ जिला खेल पदाधिकारी दिलीप कुमार ने किया। लीग मैच के विजेता टीम मुंगेर तथा मुजफ्फरपुर की टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं टास करके स्थानीय पटेल मैदान पर किया गया। पटेल मैदान पर चल रहे मैचों का संयोजन सहरसा जिला क्रिकेट संघ के सचिव बादल कुमार ने किया।

मीडिया प्रभारी त्रिदिव सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में अब तक कुल 15 मैच खेले जा चुके हैं। पटेल मैदान पर पहला मैच मुंगेर-मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया। इसमें मुंगेर ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया और मुजफ्फरपुर की टीम ने 92 रनों का लक्ष्य रखा। निर्धारित 93 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंगेर की टीम ने इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। दूसरा मैच सिवान और ईस्ट चंपारण के बीच खेला गया। ईस्ट चंपारण ने निर्धारित 15 ओवरों में 113 रन बनाए। 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिवान की पूरी टीम 94 रनों पर सिमट गई और ईस्ट चंपारण ने इस मैच को 20 रनों से जीत लिया।

पटेल मैदान के सभी मैचों में निर्णायक की भूमिका में दीप दीपक कुमार (बेगूसराय) तथा सुरेंद्र नारायण सिंह (मधुबनी) ने बहुत ही अहम जिम्मेदारी निभाई जबकि स्कोरर के रूप में राहुल सिंह छतरी ने अपने कार्य को अंजाम दिया। स्टेडियम में रोशन सिंह धोनी के संयोजन में तीन मैच खेले गए जिसमें पहला मैच वैशाली और भोजपुर के बीच खेला गया। इस मैच की शुरुआत वरिष्ठ प्रशिक्षक तथा वालीबाल के कोच धर्मेंद्र नारायण सिंह नयन द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया गया। भोजपुर की टीम 108 रनों का स्कोर खड़ा किया। वैशाली की टीम महज 50 रन के स्कोर पर सिमट गई। दूसरा मैच गोपालगंज और मधुबनी के बीच खेला गया जिसमें गोपालगंज ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। निर्धारित 15 ओवर में 100 रनों का लक्ष्य गोपालगंज की टीम को जीत के लिए दिया। 101 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मधुबनी ने इस मैच को 16 रनों से जीत लिया।
स्टेडियम में निर्णायक की भूमिका में सहरसा के दिनेश कुमार सिंह पिटू तथा पूर्णिया के मोहम्मद नैयर अली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जबकि स्कोरर के रूप में अंकित ने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया।

अन्य समाचार