बजट प्रतिक्रिया

बजट में उच्च शिक्षा के विकास को लेकर कुछ खास नहीं है। छात्रों के लिए कोई ऐसा प्रावधान नहीं है जो आकर्षित करें। रोजगार सृजन, शिक्षा व स्वथ्य के क्षेत्र के लिए बजटीय प्रावधान स्वागत योग्य है। बजट में बुनियादी बातों पर सरकार का ध्यान सराहनीय है।

सेजल कुमारी, पीजी छात्रा।
----------------
बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बजट बढ़ाया गया है। बुनायादी विकास को लेकर सरकार का कदम स्वागत योग्य है।किसानों की आमदनी बढ़ाने का प्रयास सराहनीय है। कोरोना संकट के बीच चरमरा चुकी उद्योग के विकास को लेकर बजट का प्रावधान स्वात योग्य है। बजटीय प्रावधानों में गांव के विकास को लेकर किए गए प्रावधान सराहनीय है। -सुजीत भानु, प्रबंधक यूको बैंक।

------------------
मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना के तहत महिलाओं को प्रोत्साहन दिए जाने से महिला आत्म निर्भर बनेगी । इंटर पास अविवाहित महिलाओं को 25 हजार रुपए स्नातक पास महिलाओं को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता के लिए बटजटीय प्रावधान से महिलाओं को बल मिलेगा। नूतन देवी, ब्यूटीशियन। ----------------- बजट में महिलाओं के विकास को लेकर नौ सौ करोड़ का बजटीय प्रावधान स्वागत योग्य है। महिलाओं को सबल व आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार की सोच का सकारात्मक असर बजट में दिख रहा है। स्वास्थ्य , शिक्षा के लिए किए गए बजटीय प्रावधान से आम लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। अंजू देवी, गृहणी। ------------------- बजट में किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए किए गए प्रावधान स्वागत योग्य है। रोजगार सृजन के लिए किए गए बजटीय प्रावधान से बेरोजगारों बल मिलेगा। बजट में स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधा पर विशेष घ्यान दिया गया है इससे गरीबों को काफी फायदा होगा। कुल मिलाकर बजट स्वागत योग्य है। राकेश सिन्हा, अधिवक्ता। ------------------------------------- -सरकार का यह बजट सराहनीय है। बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है। कृषि, स्वास्थ्य, उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। उद्योग की स्थापना होने से रोजगार का सृजन होगा। शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी राशि दी गई है। -अभिषेक बाबी, सचिव, जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन। ------------------------------ -बजट सराहनीय है। राज्य सरकार ने लोगों की बनुयादी जरूरतों को ध्यान में रखकर बजट बनाया है। स्वास्थ शिक्षा रोजगार के लिए बजट में किए गए प्रावधानों से आम लोगों को सुविधा मिलेगी। किसानों के आमदनी को बढ़ाने के लिए किए गए प्रावधान स्वागत योग्य है। रोजगार के क्षेत्र में किए गए बजटीय प्रावधान से कोरोना संकट में लडखरायी अर्थ व्यवस्था को जान मिलेगा। दीपक कुमार जालान, दवा व्यवसायी। -------------- उद्योग के लिए बजट में प्रावधन का स्वागत है । स्वास्थ्य के क्षेत्र के रजिस्टर्ड व्यवसायीयों को लाभ मिलना चाहिए था। कोरोना काल में व्यसायीयों की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए विषेष पैकेज की घोषणा करनी चाहिए। बजट मिला जुला है। व्यवसायी हित में और अधिक बजटीय प्रावधान होना चाहिए। रवि शंकर प्रसाद ,सचिव चैंबर आफ कामर्स ------------------------------

अन्य समाचार