महाशिवरात्रि आज, सज धज कर तैयार हुआ शिवालय

संवाद सूत्र, सहरसा। महाशिवरात्रि को लेकर शहर के शिवालयों को सजा धजा दिया गया है। महाशिवरात्रि को शहर के कई शिव मंदिरों से शिव बारात निकलेगी। जिसकी तैयारी हर मंदिर में की गई है। शहर के भीआईपी रोड स्थित बाबा सुरेश्वरनाथ राम जानकी मंदिर को रंग रोगन से सजाया गया है। मंदिर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिव बारात निकालने की तैयारी में लोग जुटे है।

मंदिर समिति के संयोजक शंभूकांत झा उर्फ बाबा झा, अध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष त्रिभुवन सिंह, पुजारी शंभूनाथ झा सहित नवीन कुमार सिंहा, शशिशेखर झा सम्राट, दुर्गाकांत झा पिटू, रमेंद्र प्रसाद गुप्ता, रूद्रनाथ गुप्ता, नलिन जायसवाला, उमेश प्रसाद गुप्ता, अचल टेकरीवाल, शंकर पंसारी सहित अन्य ने कहा कि इस बार शिव बारात काफी आकर्षक ढंग से निकलेगी। शहर के शंकर चौक स्थित ठाकुरबाडी मंदिर की भी साफ सफाई की गयी। मत्स्यगंधा, नया बाजार स्थित शिव मंदिर, महावीर चोक् स्थित मंदिर सहित शहर के अन्य शिव मंदिरों की भी साफ संफाई कर रंग रोगन किया गया है। रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया है। कई मंदिरों में भगवान शिव के प्रसाद के रूप में दूध व भांग प्रसाद के रूप में वितरण किया जाता है।
महाशिवरात्रि आज, सज धज कर तैयार हुआ शिवालय यह भी पढ़ें
---
संसू ,महिषी (सहरसा): शिवरात्रि पर्व को लेकर प्रखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध शिवालय नाकुचेश्वर एवं पुनाच स्थित प्राचीन शिवालय बचेश्वर मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। शिवरात्रि के मौके पर इन शिवालयों में भव्य मेला का आयोजन किया जाता है। रात्रि में शिव बारात के रूप में आकर्षक झांकी निकाली जाती है। इस सबंध में नाकुच के पुजारी पप्पू झा ने बताया कि शिवरात्रि को होने वाले विशेष श्रृगांर पूजा को देखने भक्त नाकुच पहुंचते हैं। बचेश्वर मंदिर पूजा समिति सदस्य राजकुमार सिंह उर्फ बम सिंह ने बताया कि शिवरात्रि को लेकर व्यापक तैयारी की गई है। शिवरात्रि को लेकर शिवालयों की बढ़ी रौनक
---
संसू, सौरबाजार (सहरसा): शिवरात्रि को लेकर शिवालयों की रौनक काफी बढ़ गई है। विभिन्न शिव मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। कई शिव मंदिर में सोमवार से ही शिवधुन का आयोजन शुरू हो गया है। सौरबाजार प्रखंड में लगभग दो दर्जन शिवालयों में शिवरात्रि के मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। शिवरात्रि को लेकर बाजार में भी प्रसाद के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्री खरीदने को लेकर उत्साह बना हुआ था।

अन्य समाचार