यूक्रेन में फंसे छात्रों को स्वदेश लाने में सरकार विफल: जाप

जासं, सहरसा। यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय छात्रों को भारत सरकार को सुरक्षित भारत वापस लाने में विलंब होने पर जन अधिकार पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया।

पार्टी जिलाध्यक्ष रंजन यादव ने कहा कि यूक्रेन में फंसे 20 हजार भारतीयों को वापस लाने में सरकार विफल साबित हो रही है। पूर्व सांसद पप्पू यादव के निर्देश पर विरोध में पुतला दहन सूबे के हर जिलों में किया गया है। कहा कि भारत के छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं और प्रधानमंत्री चुनावी सरगर्मी में व्यस्त हैं। जिन्हें लाया गया है उसपर सरकार झूठी वाहवाही ले रही है। एयर इंडिया 20 हजार की जगह 70 हजार किराया वसूल रही है। जो छात्र टिकट लेने में सक्षम हैं उन्हें ही सिर्फ लाया गया है। एयर इंडिया के द्वारा अधिक शुल्क वसूल करना या दर्शाता है कि भारत के प्रधानमंत्री सिर्फ उद्योगपतियों के हित के लिए सोच रहे हैं । कचहरी चौक पर आयोजित पुतला दहन कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव शशिभूषण यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश्वरी यादव, डा. कपिलदेव, प्रदेश के महासचिव छात्र नरेश निराला, ताबिश मेहर, समीर यादव, आईटी सेल के प्रभारी दीपक साहनी, संतोष मेहता, महेश यादव, किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अरविद यादव, भूषण यादव, संजय यादव, जितेंद्र भगत, नितेश यादव समेत अन्य मौजूद थे।

यूक्रेन में फंसे छात्रों के संबंध में प्रशासन को सूचित करें अभिभावक: डीएम
संस, सहरसा: जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने रूस- यूक्रेन विवाद के कारण यूक्रेन में अध्ययनरत जिला के छात्र- छात्राओं के संबंध में अभिभावकों से जिला प्रशासन को सूचना देने का आग्रह किया है। डीएम ने कहा कि सरकार द्वारा इन फंसे छात्र- छात्राओं के सकुशल वापसी के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। कहा कि जिन लोगों के बच्चें फंसे हैं वे डीएम व संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी समन्वय स्थापित कर सूचना दे सकते हैं। डीएम ने कहा कि यूक्रेन से बिहार आ रहे छात्र- छात्राओं के लिए बिहार भवन द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। सहरसा जिला प्रशासन पटना डीएम से संपर्क स्थापित कर इन छात्र- छात्राओं की वापसी के लिए नि:शुल्क परिवहन उपलब्ध कराया गया है। जिला प्रशासन द्वारा डीएम के नंबर 9473191340, सदर एसडीओ 9473191342 और सिमरीबख्तियारपुर एसडीओ का नंबर 9473191343 जनहित के लिए जारी किया गया है।

अन्य समाचार