शिवालयों में जलाभिषेक को ले उमड़ी शिवभक्तों की भीड़

संसू, ठाकुरगंज (किशनगंज) : महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर ठाकुरगंज नगर स्थित श्रीहरगौरी मंदिर, डांगीबाड़ी स्थित बाबा भोलेनाथ मंदिर, बुटीझाड़ी स्थित महादेव मंदिर सहित सभी शिवालयों में मंगलवार को शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया। पूजा अर्चना कर शिवभक्तों ने माथा टेक कर मन्नतें मांगी।

महाशिवरात्रि पर्व को ले मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया। मंदिर की साज-धज्जा देख श्रद्धालु काफी खुश दिखे। खास तौर पर महिला श्रद्धालुओं ने व्रत रखकर भगवान शिव की अराधना की। देर संध्या श्री हरगौरी मंदिर से भगवान शिव की बारात गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। पूरा नगर भगवान शिव व माता पार्वती के विवाहोत्सव में मगन होकर झूमते-नाचते नजर आए। श्रद्धालु भुत-प्रेत की भेष-भूषा में शिवजी की बारात में शामिल हो आनंद उठाए। वहीं श्री हरगौरी मंदिर के पुरोहित पार्वती चरण गांगुली ने कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर रात्रि पहर के पूजा में शिवलिग पर सिदूर अर्पित कर भगवान शिव व माता पार्वती की शादी की सारे रस्म वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ की गई। महाशिवरात्रि के दिन उनकी चार पहर पूजा की गई। बेलपत्र, दूध, दही, जल, घी, फूल आदि से भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा की गई। बड़ी संख्या में नगर एवं दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों सहित बंगाल व नेपाल के श्रद्धालु भी मंदिर में जलाभिषेक व पूजा कर माथा टेका।

महाशिवरात्रि को ले मंदिर परिसर में ठाकुरगंज पुलिस के द्वारा महिला व पुरुष पुलिस बल की तैनाती की गई थी। ठाकुरगंज थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने शांतिपूर्ण तरीके से महाशिवरात्रि पर्व मनाए जाने को ले सभी भक्तजनों व आयोजन समिति सदस्यों का धन्यवाद दिया। वहीं पर्व को लेकर बीडीओ सुमित कुमार, सीओ ओमप्रकाश भगत ने भी सभी शिवालयों का दौरा किया। वहीं महाशिवरात्रि में ठाकुरगंज नगर क्षेत्र बाबा भोलेनाथ व माता पार्वती के जयकारे से गुंजायमान रहा एवं पूरा बाजार मेले में बदल गया।

अन्य समाचार