नाबालिग से दुष्कर्म मामले में विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

संसू, सोनवर्षाराज (सहरसा) : बसनही थाना क्षेत्र के एक महादलित टोला की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में गुरुवार को न्यायालय में बयान कराया गया।

इस मामले में सोनवर्षा के विधायक रत्नेश सादा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर पुलिस की शिकायत की है। अपने पत्र में विधायक ने कहा है कि दो बच्चियों के साथ तीन युवकों द्वारा बलात्कार किया गया। इसकी सूचना पीड़िता की मां द्वारा जब थाने में में दी गई तो थानाध्यक्ष रहमान अंसारी द्वारा डांटकर भगा दिया और कहा कि पंचायत कर मामले को रफा-दफा करो नहीं तो परिणाम बुरा होगा। इस मामले मे विधायक ने जब थानाध्यक्ष से बात की, तब भी पीड़िता को न्याय नहीं मिला और एफआइआर दर्ज नहीं कराया गया। इसके कारण महिला थाना में केस दर्ज कराया गया। हद यह कि पीड़िता को कोर्ट में बयान के लिए थानाध्यक्ष द्वारा मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने इस मामले में थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने की मांग की है।

ज्ञात हो कि बुधवार को इस मामले में महिला थाने में दिए आवेदन पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है। दर्ज मामले में पीड़ित बच्ची की माता ने गांव के एक युवक पर पुत्री के साथ दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया है।
बताया था कि 24 फरवरी को वो जीविका की रैली में शामिल होने गयी थी। शाम को घर लौटने पर पाया कि पुत्री व पड़ोस की एक अन्य बच्ची घर में नहीं है। लापता पुत्री व बच्ची का दो दिनों के खोजबीन के दौरान पुत्री के ननिहाल में होने तथा साथ की एक अन्य बच्ची का उक्त गांव के ही एक व्यक्ति के घर होने की जानकारी मिली। दोनों बच्ची को वापस घर लाने पर बताया कि गांव के ही युवक सरफराज द्वारा जबरन मक्के की खेत में ले जाकर पुत्री के साथ दुष्कर्म किया गया है। पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि घटना बाद गांव के ही अन्य तीन युवक ने उस रास्ते से गुजरने के दौरान दोनों बच्ची को अकेला देख पूछे जाने पर बच्चियों ने सरफराज द्वारा दुष्कर्म किये जाने की बात बतायी थी। जिसके बाद उक्त तीनों युवक द्वारा बच्ची के साथ मारपीट की गयी थी। जिस डर से बच्ची भागकर अपने ननिहाल चली गयी। पीड़ित बच्ची की माता ने बताया कि गांव में पंचायत में होने की वजह से मामले की शिकायत करने थाने नहीं गयी।

अन्य समाचार