सहरसा ने सुपौल को पराजित कर अगले दौर में बनाई जगह

जागरण संवाददाता, सहरसा : कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन सहरसा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय अंडर-14 (बालक) क्रिकेट प्रतियोगिता के अपने दूसरे मैच में सहरसा ने गुरुवार को सुपौल को सात विकटों से करारी शिकस्त दी। इसके अलावा रोहतास ने सीतामढ़ी को तथा नवादा ने खगड़िया को पराजित कर प्रतियोगिता से बाहर किया।

सुबह टास जीत कर सुपौल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गौरव के 20 और रेहान के 19 रनों की बदौलत 15 ओवर में 86 रन बनाए। सहरसा की ओर से राहुल, हमजा और अरबाज ने दो-दो विकेट चटकाए। 87 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सहरसा की ओर से अमन ने नाबाद 40 रन, कप्तान अंकित के 15 रन और मु. हमजा के नाबाद 10 रनों की बदौलत सहरसा ने 14वें ओवर में जीत लिया। इस मैच में पूर्णिया के मु. नैयर अली व मुजफ्फरपुर के रवि कुमार ने निर्णायक तथा राहुल सिंह ने स्कोरर की भूमिका निभाई।
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में विधायक ने सीएम को लिखा पत्र यह भी पढ़ें
सहरसा स्टेडियम सहरसा के मैदान पर दो मैच खेले गए। पहले मैच में रोहतास ने सीतामढ़ी को पांच विकेट से हरा दिया। सीतामढ़ी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 10 विकेट खोकर 75 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहतास की टीम में 11.5 ओवर में पांच विकेट खोकर इस मैच को पांच विकेट से जीत लिया। रोहतास की जीत में राहुल के नाबाद 24 रन और जीवन के 17 रनों का योगदान रहा। स्टेडियम मैदान में खेले गए दूयरे मैच में नवादा ने खगड़िया को आठ विकेट से पराजित कर दिया। खगड़िया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 10 विकेट खोकर 81 रन बनाए। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी नवादा की टीम ने मात्र दो विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। निर्णायक के रूप में सुरेंद्र नारायण सिंह व विश्वनाथ कुमार तथा स्कोरर के रूप में ओजैर आलम ने अपनी सहभागिता दी। मैच रेफरी सह पूर्व क्रिकेटर चंदन सिंह के अनुसार शुक्रवार को स्टेडियम ग्राउंड पर अररिया और नवादा का मैच जबकि पटेल मैदान पर सहरसा एवं सासाराम के बीच मुकाबला होगा। इन दोनों मैचों के विजेताओं के बीच कल ही पटेल मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता का फाइनल पांच मार्च को सहरसा स्टेडियम में खेला जाएगा।

अन्य समाचार