विद्युत विभाग ने 1298 उपभोक्ताओं से वसूले दो लाख 84 हजार

संसू, पौआखाली (किशनगंज) : बकाया वसूली को लेकर ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत पौआखाली नगर पंचायत में शुक्रवार को विद्युत विभाग ने बकाया वसूली अभियान चलाया। अभियान में विद्युत विभाग के कर्मियों ने नगर पंचायत क्षेत्र में घूम कर 1298 उपभोक्ताओं से दो लाख 84 हजार रुपये बकाया बिल की वसूली की। एक ही दिन में इतने उपभोक्ताओं से बकाया वसूली को लेकर विभाग काफी उत्साहित है।

इस अभियान का नेतृत्व पौआखाली पावर ग्रिड सब स्टेशन के कनीय अभियंता अभय रंजन ने किया। जानकारी देते हुए कनीय अभियंता अभय रंजन ने बताया कि इस अभियान में एक ही दिन में बकाया राशि प्राप्त की गई है। यह विद्युत विभिन्न के लिए बेहतर उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं में भी बकाया जमा करने को लेकर जागरूकता आई है। इस कारण इतनी बड़ी राशि की वसूली हो पाई है। उन्होंने बताया कि वैसे व्यवसायिक उपभोक्ता जिनकी बकाया राशि एक हजार रुपये से ज्यादा है या दो माह से बकाया है साथ ही घरेलू उपभोक्ता जिनकी बकाया दो हजार रुपये से ज्यादा है। ऐसे उपभोक्ता अतिशीघ्र बिजली बिल जमा कर दें अन्यथा विभागीय नियमानुसार उनके कनेक्शन काटकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी लगातार यह अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि सभी बकायेदार किसी भी परेशानी से बचने के लिए शीघ्र ही बकाया बिल की राशि जमा कर दें। भूमि विवाद के चार मामले का हुआ निष्पादन

संवाद सहयोगी, किशनगंज : भूमि विवाद के निपटारे को लेकर सदर थाना में शनिवार को जनता दरबार लगाया गया। जनता दरबार में भूमि संबंधित चार मामले का निष्पादन किया गया। सदर थाना में भूमि संबंधित कुल छह मामला सामने आया, जिसमें मौके पर ही चार मामले का निष्पादन किया गया। वहीं दो मामलों में सुनवाई की अगली तिथि शनिवार को दी गई। सदर थाना में सीओ समीर कुमार व सदर थाना के पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी में लगाए गए जनता दरबार में थाना क्षेत्र के कई लोग अपनी-अपनी जमीन से संबंधित समस्याओं के लेकर पहुंचे थे। पूर्व में दोनों पक्षों को नोटिस भेजकर ससमय उपस्थित होने का निर्देश दिया गया था। मौके पर अंचल अधिकारी समीर कुमार, सदर थानाध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशू, अंचल निरीक्षक गंगाराम टूडू व प्रशिक्षु अवर निरीक्षक रूपाली कुमारी मौजूद थी।

अन्य समाचार