सावधान! महिलाओं पर है चेन स्नैचरों की नजर

जागरण संवाददाता, सुपौल। बैंक के ग्राहकों के साथ-साथ उचक्कों की नजर अब उन महिलाओं पर भी है जो सोने का चेन पहन कर बाजार निकलती हैं। हाल के महीनों में चेन स्नैचिग की घटना बढ़ गई है। स्थिति यह है कि एक ही दिन में दो-दो चेन स्नैचिग की घटना घट रही है।

सोमवार की शाम जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 07, चकला निर्मली में वीणा चौधरी नाम की महिला अपने आवास के सामने सड़क पर खड़ी थी। इसी दौरान एक बाइक पर आए दो उचक्के उनके गले से चेन खींच फुर्र हो गए। उक्त चेन की कीमत 97 हजार 500 रुपये बताई जा रही है। घटना बगल के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है। घटना के बाबत पीड़िता ने सदर थाना पुलिस से शिकायत भी की है। इस तरह की घटनाओं से महिलाओं में दहशत का माहौल व्याप्त है।

------------------------------------------
वार्ड पार्षद के साथ भी घटी घटना
जिले में चेन स्नैचरों की बढ़ी सक्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सोमवार को ही सुपौल नगर परिषद के वार्ड नंबर 02 की वार्ड पार्षद रंजू झा के साथ भी चेन स्नैचिग की घटना घटी। वे एक कार्यक्रम में शरीक होने के बाद सदर अस्पताल से ई-रिक्शा द्वारा अपने घर जा रही थी। वे लोहियानगर चौक से आगे एवं सुपौल उच्च माध्यमिक विद्यालय सुपौल के खेल के मैदान से पहले ई-रिक्शा से उतर गई और उसे पैसे देने लगी। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो उचक्के आए और उनके गले से चेन खींच कर भाग निकले। हालांकि, चेन वहीं टूट कर नीचे गिर गया, हालांकि चेन आर्टिफिशियल था, जिसके चलते उन्होंने पुलिस से शिकायत नहीं की।
-----------------------------------------------------------------
2 फरवरी को भी हुई थी घटना
जिला मुख्यालय के चकला निर्मली मोहल्ला में सुपौल-सिंहेश्वर रोड में 02 फरवरी को चैन स्नैचिग की घटना घटी थी। महिला ई-रिक्शा पर सवार हो अपने घर जा रही थी कि इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो उचक्के ने उनके गले से चेन खींच लिया। इस मामले में पुलिस सिर्फ प्राथमिकी दर्ज करने के अलावा कुछ नहीं कर पाई है। मालूम हो कि कुछ साल पूर्व भी शहर में चेन स्नैचिग की घटना घट चुकी है। तब उचक्के मार्निंग वाक करने वाली महिलाओं को निशाना बनाते थे।

अन्य समाचार