तस्करी के 23 मवेशियों के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

संसू, पौआखाली (किशनगंज) : एसएसबी 19वीं वाहिनी कुर्लिकोट समवाय एवं कुर्लिकोट पुलिस ने गुप्त सूचना आधार पर कुर्लिकोट थानाक्षेत्र के पिपरीथान के समीप संयुक्त कार्रवाई करते हुए तस्करी की नीयत से ले जाए जा रहे 23 मवेशियों सहित एक ट्रक व एक बाइक को जब्त किया है। एसएसबी ने मौके से पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

एसएसबी से मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी को सूचना मिली थी कि हाजीपुर से असम के रास्ते बांग्लादेश मवेशियों को तस्करी कर ले जाया जा रहा है। सूचना के बाद एसएसबी ने बुधवार को 12 बजे कुर्लिकोट थानाक्षेत्र के पिपरीथान के समीप एक ट्रक को संदेह के आधार पर रोककर जांच की तो उसमें उक्त मवेशियों को अमानवीय तरीके से रखा पाया गया। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए तस्करी में शामिल ट्रक व एक बाइक सहित उक्त मवेशियों को जब्त कर लिया गया। इसके साथ ही आरोपित दीपक कुमार ग्राम खजूर बागान थाना न्यू कैपिटल काम्प्लेक्स, जिला पश्चिम त्रिपुरा राज्य त्रिपुरा, सुजीत कुमार, जयनाथ सिंह, सनोहर कुमार सभी ग्राम खीलबाद, थाना बिदुपूर जिला वैशाली एवं रत्नेश कुमार ग्राम धबली थाना बिदुपूर जिला वैशाली को गिरफ्तार कर किया गया। सभी आरोपियों पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम एवं अन्य सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया गया। वहीं कुर्लिकोट थानाध्यक्ष वेदानंद सिंह ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। एसएसबी ने एक कपड़ा तस्कर को दबोचा
एसएसबी ने तीन लाख भारतीय मुद्रा के साथ दो को पकड़ा यह भी पढ़ें
संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज) : भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी के लिए भंडारण कर रखे गये रेडीमेड कपड़ो की खेप को तैनात एसएसबी जवानों ने अपने कब्जे में ले लिया। एसएसबी 12 वीं बटालियन ए कंपनी मुख्यालय दिघलबैंक के जवानों ने मंगलवार की रात बार्डर पिलर संख्या 134/1 के पास भारतीय क्षेत्र अंतर्गत दिघलबैंक गांव के पास भारी मात्रा में रखे हुए रेडीमेड गारमेंट सहित आरोपित तस्कर को अपने कब्जे में लिया।
जानकारी देते हुए डिप्टी कमांडेंट दीपक कुमार मीणा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसआई जीडी गुरूपदा दास के नेतृत्व में 7 जवानों में पदमा चेटिया, शब्बीर अहमद, मंदीप, हरदीप सिंह, राजू कुमार पासवान, मनीष कुमार, उमा शंकर पासवान की टीम ने छापेमारी किया। जिसमें भारी मात्रा में विभिन्न कंपनियों के रेडीमेट कपड़ो को जब्त किया गया है। इनमें नाईट सूट, फ्रॉक,शर्ट के लगभग 50 आइटम के साथ आरोपित तस्कर असफाक अली पित मु. इसमाईल बैरबन्ना दिघलबैंक थाना निवासी को अपने कब्जे में लिया। अन्य आरोपित तस्कर नेपाल की ओर भागने में सफल रहें। जब्त किए गए सामानों सहित तस्कर को कस्टम के हवाले किया गया है। बॉर्डर क्षेत्रों में सक्रिय असामाजिक तत्वों के द्वारा भारत से नेपाल चंद पैसे के लालच में आकर कुछ तस्करी का काम करते हैं। एसएसबी की नियमित छापेमारी के क्रम में तस्कर गिरफ्त में आते रहते हैं। इसके बावजूद तस्करों के कुकृत्य जारी है।

अन्य समाचार