मजदूरों के बदले जेसीबी से काम कराने से नाराज महिलाओं ने किया प्रदर्शन

संसू, गड़खा : प्रखंड के बाजितपुर पंचायत में मनरेगा के तहत होने वाले कार्य मजदूरों के बजाय मशीन से कराए जाने के कारण काम नहीं मिलने से नाराज महिला मजदूरों ने बुधवार को मनरेगा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रही महिलाओं का आरोप था कि मनरेगा के तहत जो भी काम हो रहा है उसमें मशीन का उपयोग हो रहा है। अनिता देवी, मालती देवी, चंपा देवी, मनतुलती देवी, सुशीला देवी, नागिया देवी आदि ने बताया कि पहले कहा गया था कि आप लोगों को काम दिया जाएगा । लेकिन अब मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। मजदूरों से काम कराने के बदले जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर का प्रयोग किया जा रहा है। उसी पंचायत के केवानी गांव निवासी विशांत कुमार शर्मा ने पीओ को आवेदन देकर वार्ड नंबर छह में रात में जेसीबी और ट्रैक्टर से कार्य कराए जाने की शिकायत की है। उन्होने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। सूची में दर्ज नाम वाले को वंचित कर दूसरे को दिया आवास योजना का लाभ


संसू, गड़खा : प्रखंड के रामपुर पंचायत के रामपुर गांव में एक व्यक्ति के आवास योजना का लाभ किसी दूसरे व्यक्ति को दे दिया गया । योजना के लाभ से वंचित किए गए वास्तविक लाभुक नरसिंह साह ने ग्रामीण विकास मंत्री व पंचायती राज्य मंत्री के साथ ही डीएम को शिकायती आवेदन दिया है । जिसमें कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना 2017 के लाभुकों की सूची में मेरा नाम अंकित था । लेकिन बीडीओ तथा ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक ने मिलीभगत कर ऐसे व्यक्ति को योजना का लाभ दिया जिसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में न पहले से था और न आज तक आया है।
नपं सोनपुर की उपाध्यक्ष को दी गई अंतिम विदाई
संवाद सहयोगी, सोनपुर : पंच तत्व में विलीन हुई सोनपुर नगर पंचायत की उपाध्यक्ष पुनिता सिंह । बुधवार को सोनपुर के काली घाट पर नगरवासियों ने अश्रुपूरित आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी। इसके पहले उनका शव बरबट्टा स्थित उनके आवास से नगर पंचायत कार्यालय परिसर में लाया गया । जहां एसडीओ सुनील कुमार, नपं अध्यक्ष अमजद हुसैन, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष विनोद सिंह सम्राट, कांग्रेस नेता राम विनोद सिंह, सुधीर कुमार सिंह टुटु, पूर्व नपं अध्यक्ष जितेंद्र कुमार, अतुल कुमार सिंह गुड्डू, मनोज कुमार सिंह, वार्ड पार्षद शांति देवी, रतन लाल, गणेश कुमार सिंह , मुन्ना कुमार सिंह , राजेश कुमार सिंह तथा अभय कुमार ओझा ने श्रद्धांजलि अर्पित की ।

अन्य समाचार