अब दिन ही नहीं, रात में भी शहर की होगी सफाई

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने के लिए जमालपुर नगर परिषद जुट गई है। अब दिन ही नहीं, रात को भी बाजार, मुख्य मार्ग और नालों की सफाई होगी। इससे सुबह में लोगों को कचरे की दुर्गंध से परेशानी नहीं होगी। रात में सफाई करने का मुख्य उद्देश्य शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाना है। अक्सर सफाई की गाड़ियां शहर में निकलने से जाम की स्थिति पैदा हो रही थी, सफाई कार्य पर असर पड़ रहा था।

नगर परिषद ने रात में सफाई कराने का निर्णय लिया है। मंगलवार की रात से यह व्यवस्था शुरू कर दी गई है। शहर में नए प्रयोग का असर भी दिखने लगा है। कार्यपालक पदाधिकारी पूजा माला ने बताया की नगर परिषद प्रशासन सीमित संसाधनों में शहर को साफ रखने के लिए हर प्रयास कर रहा है। रात्रि सफाई में 30 कर्मियों को लगाया गया है। सभी बाजार इलाके में झाड़ू, कूड़े का उठाव व नालों की सफाई करेंगे। उन्होंने शहरवासियों को कचरा कूड़ेदान में फेंकने और सफाई में मदद करने की अपील की है। रोजगार मेले में 963 लोगों ने कराया निबंधन, पहुंची थी कई कंपनियां संवाद सहयोगी, मुंगेर : सदर प्रखंड परिसर में जीविका की ओर से रोजगार सह मार्गदर्शन मेले का आयोजन बुधवार को किया गया। सदर बीडीओ विकास कुमार, जीविका के सोमनाथ, रूपेश कुमार, प्रमोद कुमार दत्ता, डीआरसीसी प्रबंधक, यूको आर सेटी की निदेशक शैलजा बनर्जी ने संयुक्त रूप से मेले का उद्घाटन किया।

बीडीओ ने कहा कि जीविका की ओर से गरीबी उन्मूलन और बेरोजगारी मिटाने की दिशा में किया जा रहा काम बेहतर है। जीविका दीदी आज सशक्त होकर परिवार और समाज का मान बढ़ा रही हैं। मेले में आई कंपनियों ने 963 लोगों का निबंधन किया। यूको आरसेटी से प्रशिक्षण के लिए 375 अभ्यर्थियों को चयन किया गया। रोजगार निबंधन व परामर्श के लिए लगाए गए अलग-अलग काउंटरों पर युवाओं की काफी भीड़ रही। इस मौके पर प्रतिक लाल, श्रेया कुमारी, राकेश पोद्दार, पंकज कुमार, सुनमुन, पिकी, प्रियंका, करिश्मा, मोनिका, मुन्नी, केसरी नंदन, आरती, प्रमोद, अभय, सुगम, तानिया, कंचन देवी, शोभा देवी, पूर्णिमा देवी, हीरा देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

अन्य समाचार