चंद्रमंडी में पंचायत भवन सहित पांच घरों में चोरी, लोग परेशान

संवाद सूत्र, चंद्रमंडी (जमुई): चकाई प्रखंड में दिनों चोरों के आतंक से लोग परेशान हैं। आए दिन लगातार हो रही चोरी की घटना से ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हैं। बुधवार की रात चोरों ने रामसिंहडीह पंचायत स्थित केवाल पंचायत भवन का ताला तोड़कर वहां रखा एलसीडी, सेटअप बाक्स, बैटरी, तार क्वायल सहित अन्य सामान चुरा लिया। सुबह जब गांव के लोग टहलने निकले तो देखा कि ताला टूटा हुआ है और सारा सामान गायब है।

सरपंच बबलू पासवान सहित अन्य ग्रामीणों द्वारा घटना की लिखित सूचना चंद्रमंडी पुलिस को दी गई है। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। चोरों ने नावाडीह सिल्फरी पंचायत के चरघरा गांव निवासी रूपन रजक के यहां ताला तोड़कर दो लाख रुपये से अधिक का सामान की चोरी कर लिया। रूपन रजक ने बताया कि दो दिन बाद बेटी का तिलक है। उसके लिए सारा सामान व्यवस्था कर रखा गया था। चोरों द्वारा डेढ़ लाख रुपया, 50 भर चांदी का जेवरात, बर्तन सहित घर का सारा सामान चुरा लिया गया। इसके साथ ही चोरों ने संतोष रजक की दो बकरी की भी चोरी कर ली। सिघेश्वर रजक के यहां चोर सेंधमारी कर रहे थे तभी ग्रामीणों के जाग जाने के बाद चोर भाग खड़े हुए। लगातार हो रही चोरी की घटना से ग्रामीण परेशान हैं। पुलिस चोरी की घटना का पर्दाफाश करने में विफल साबित हो रही है।

--------
कोडरमा से प्रेमी संग फरार नाबालिग मनियड्डा से बरामद
संवाद सहयोगी, जमुई: झारखंड के कोडरमा इलाके से मंगलवार को प्रेमी के संग फरार नाबालिग लड़की की खोज में बुधवार की शाम कोडरमा पुलिस जमुई पहुंची। टाउन थाना की पुलिस के सहयोग से कोडरमा पुलिस ने नाबालिग लड़की को मनियड्डा गांव से बरामद कर लिया। उसके बाद लड़की को टाउन थाना लाया गया। जहां लड़की से पूछताछ कर कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद देर रात लड़की को लेकर पुलिस कोडरमा के लिए रवाना हो गई। दोनों प्रेमी जोड़ा नाबालिग बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक लड़का कोडरमा के एक हास्टल में रहकर इंटर की तैयारी करता था। इस दौरान दोनों के बीच जान पहचान बढ़ी और मोबाइल पर दोनों से बात होने लगी और अचानक मंगलवार की सुबह दोनों फरार हो गया। बुधवार को जमुई पहुंचकर एक मंदिर में शादी रचा ली। लड़की के भागने की सूचना के बाद मां द्वारा कोडरमा पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी।

अन्य समाचार