एंबुलेंस के लिए दो घंटे तक सदर अस्पताल में छटपटाता रहा जख्मी युवक

संवाद सहयोगी, लखीसराय : शुक्रवार को चाकू लगने से गंभीर रूप से जख्मी पटना जिले के मोकामा बरहपुर के रामप्रवेश बिद के पुत्र संजीत कुमार (20) बड़हिया रेफरल अस्पताल से रेफर होकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे। जिसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया। परंतु 102 एंबुलेंस के व्यवस्थापक एवं सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा उसे पटना जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया।

सदर अस्पताल के कर्मियों ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जान बचाना है तो निजी एंबुलेंस से पटना जाओ। परंतु आर्थिक रूप से कमजोर संजीत के स्वजन निजी एंबुलेंस का किराया देने में असमर्थ थे। इस कारण वह एंबुलेंस मिलने के इंतजार में दो घंटे तक सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में छटपटाता रहा। इसके बाद एक बुद्धिजीवि ने इसकी सूचना डीएम संजय कुमार सिंह को दी। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए विभागीय अधिकारी को अविलंब एंबुलेंस उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। डीएम के आदेश के बाद सदर अस्पताल प्रशासन ने एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया। इसके बाद जख्मी को पटना ले जाया जा सका। इधर डीएम ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी तथा एंबुलेंस उपलब्ध कराने में देर करने वाले कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर कल

संसू, बड़हिया (लखीसराय) : श्रीराम बिहारी शरण न्यास परिषद के तत्वावधान में श्री साईं लायंस नेत्रालय पटना के सौजन्य से मां बाला त्रिपुर सुंदरी जगदंबा मंदिर के भक्त श्रीधर सेवाश्रम में रविवार को नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। न्यास परिषद के कोषाध्यक्ष रामप्रवेश कुमार ने बताया कि शिविर में आंख के रोगियों की नि:शुल्क जांच की जाएगी। मोतियाबिद के चिह्नित रोगियों की जांचोपरांत नेत्र विशेषज्ञ सर्जन द्वारा साईं नेत्रालय में आपरेशन किया जाएगा। आपरेशन के दौरान मरीजों के रहने की समुचित व्यवस्था, चश्मा, दवा, भोजन भी दिया जाएगा। रोगी को अपना आधार कार्ड अथवा वोटर कार्ड के साथ मोबाइल फोन लाना अनिवार्य है।

अन्य समाचार