वार्ड सचिव के चुनाव में धांधली को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन

संस, सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) : प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के वार्डों में वार्ड सचिव के चयन को ले विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को रैयपुरा पंचायत के वार्ड संख्या आठ में गत दिनों आयोजित वार्ड सभा में उपसरपंच के जाली हस्ताक्षर पर चुनाव कराने को लेकर पांच दर्जन से अधिक वार्ड के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई।

प्रदर्शनकारियों ने सर्वप्रथम बीडीओ के सरकारी आवास का घेराव किया। जहां बीडीओ ने ग्रामीणों को कहा कि आप मेरे आवास पर क्यों हैं संबंधित पदाधिकारी के कार्यालय में जाएं। वरना मैं आप लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर आऊंगा। तत्पश्चात ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए कहा कि पर्यवेक्षिका कंचन झा की मिलीभगत से गुपचुप तरीके से वार्ड सचिव का चयन कर दिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों की मांग है की लोकतांत्रिक तरीके से तिथि निर्धारित कर वार्ड सभा आयोजित कर वार्ड सचिव का चयन किया जाए। ताकि सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं को शत प्रतिशत योजना का लाभ सर जमीन पर उतारा जाए। रायपुरा पंचायत के उपसरपंच पप्पू कुमार यादव ने बताया कि प्रोसीडिग में मेरा जाली हस्ताक्षर कर किसी और को वार्ड सचिव प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। इसकी जांच निष्पक्ष पदाधिकारी से करायी जाए एवं लोकतांत्रिक तरीके से वार्ड सभा का आयोजन कर वार्ड सचिव का चयन किया जाए। ग्रामीणों ने चुनाव कराए गए पर्यवेक्षिका का आडियो रिकार्डिंग भी प्रस्तुत कर कहा कि वार्ड सभा रद्द की जाएगी और इसमें प्रतिनियुक्त वार्ड सचिव का निर्वाचन रद्द किया जाएगा।

-----
संसू ,महिषी (सहरसा) : कुंदह वार्ड नंबर 10 में वार्ड वार्ड क्रियान्वयन समिति के गठन में वार्ड सदस्य द्वारा ग्रामीणों का जाली हस्ताक्षर कर सचिव क्रियान्वयन समिति का गठन किए जाने के विरोध में शनिवार को प्रखंड कार्यालय का घेराव किया। घेराव कर रहे लोगों ने बताया कि वार्ड सदस्य द्वारा सरकारी नियमावली का उल्लंघन कर वार्ड सभा में अनुपस्थित रहे तथा अपने चहेते का चयन घर बैठे कर लिया। इस संबंध में प्रखंड प्रमुख रियाज आलम सहित बीडीओ विनय मोहन झा ने बताया कि वार्ड क्रियान्वयन समिति के चुनाव में गड़बड़ी की शिकायत लगातार मिल रही है जहां जांच टीम द्वारा जांचोपरांत समाधान किया जाता है। इसके अतिरिक्त असंतुष्ट लोग इस विषय में अनुमंडलीय लोक शिकायत में भी मामला दर्ज करवा रहे हैं।

अन्य समाचार