ट्रेन से गिरकर बाढ़ का युवक जख्मी, रेफर

संस., लखीसराय। लखीसराय रेलवे स्टेशन पर शनिवार को ट्रेन से गिरकर पटना जिले के बाढ़ के सोनू राम के पुत्र मुकेश कुमार (22) गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच, पटना रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार मुकेश कुमार डाउन जन शताब्दी एक्सप्रेस से लखीसराय पर उतरकर पुन: पटना की ओर जाने वाली चलती पैसेंजर ट्रेन पर चढ़ने लगा। इसी दौरान पैर फिसलने से वह ट्रेन से गिर गया।

----
मारपीट मामले में दो के खिलाफ केस संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के जकड़पुरा में पारिवारिक विवाद में महिला के साथ मारपीट में गांव के अमित कुमार ने दो के विरुद्ध सूर्यगढ़ा थाना में केस दर्ज करवाया। लिखित आवेदन में अमित कुमार ने कहा है कि चार दिन पूर्व खाना बनाने के दौरान सन्नी कुमार व शशि कुमार मेरी पत्नी नूतन देवी के साथ गली गलौज करने लगा। इसका विरोध करने पर उक्त दोनों ने मारपीट कर दी। गैस सिलेंडर में लगे पाइप को खोलकर आग लगने का प्रयास किया। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

----
लोहिया स्वच्छता मिशन को लेकर निर्देश
संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : शनिवार को प्रखंड मुख्यालय के अंबेडकर सभागार में बीडीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में सभी मुखिया की बैठक हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष के लक्षित ग्राम पंचायत को लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत शौचालय की सुलभता उपलब्ध कराते हुए ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त करने की बात कही गई। सक्षम बिहार-स्वावलंबी बिहार, सात निश्चय योजना के अंतर्गत स्वच्छ गांव-समृद्ध गांव की परिकल्पना को साकार करने के लिए चयनित पंचायत में ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन के क्रियान्वयन के लिए मुखिया से कार्य की जानकारी ली गई। मौके पर रामपुर पंचायत के मुखिया विक्रम कुमार, किरणपुर पंचायत के मुखिया शैलेंद्र कुमार, अवगिल रामपुर पंचायत के मुखिया मु. कलीम, घोसेठ पंचायत के मुखिया आलोक कुमार, श्रीकिसुन पंचायत से मुखिया पति अशोक पासवान, कवादपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि शैलेंद्र कुमार आदि प्रतिनिधि मौजूद थे।

अन्य समाचार