पर्वतारोही मिताली को रोटरी क्लब किया ने सम्मानित

जासं, शेखपुरा:

पड़ोसी जिला नालंदा की बेटी और पर्वतारोही मिताली प्रसाद को रोटरी क्लब शेखपुरा ने सम्मानित किया। शनिवार को शेखपुरा में रोटरी क्लब के वार्षिक समारोह में रोटरी के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (बिहार-झारखंड) ने मिताली को सम्मानित किया। विशेष रूप से बुलाई गई मिताली ने बताया मेरा सपना दुनियां से सभी महादेशों में अवस्थित सर्वाधिक ऊंची चोटी पर चढ़ाई करके उसपर तिरंगा फहराने की है। 18 वर्षीय मिताली नालंदा जिले के कतरीसराय थाना के मायापुर गांव की है। शुरू में कराटे के खेल से जुड़ी मिताली अपने इस खिलाड़ी साथी की प्रेरणा से पर्वतारोहण शुरू किया। मिताली देश के भीतर कंचनजंघा और टाइगर हिल के साथ विदेश में अफ्रीका के माउंट वाली मांजरा तथा दक्षिण अफ्रीका में माउंट गुआ की ऊंची चोटियों को फतह किया है। रोटरी के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रतिम बनर्जी की पत्नी सुचंद्रा बनर्जी ने मिताली के साहस और मिशन की सराहना की। मिताली को 61 हजार रुपये का चेक रोटरी क्लब शेखपुरा ने प्रदान किया। मिताली ने खेल और दूसरी गतिविधियों में देश की बेटियों की बढ़ती भागीदारी को भविष्य के लिए शुभ बताते हुए कहा बेटियों को पर्वतारोहण और दूसरे एडवेंचर में भी अपनी भागीदारी बढ़ानी चाहिए।
प्रमाण पत्र वितरित यह भी पढ़ें
होली में खपाने के लिए लाई गई 98 कार्टन शराब जब्त
जागरण संवाददाता, शेखपुरा : होली के ठीक पहले पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 98 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त किया। यह शराब डीजल-पेट्रोल ढ़ोने वाले टैंकर में छुपाकर लाई जा रही थी। एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि शुक्रवार की देर रात गुप्त सूचना पर पुलिस ने यह कार्रवाई जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र में वारिसलीगंज-बरबीघा स्टेट हाइवे पर की गई। इस कार्रवाई में टैंकर के चालक हीरा कुमार को गिरफ्तार किया गया है। हीरा कुमार नवादा जिले के पकरीबरमा का है। जब्त की गई शराब की मात्रा 888.750 लीटर बताई गई है। यह शराब झारखंड से शेखपुरा जिले के बरबीघा लाई जा रही थी। पुलिस ने टैंकर को भी जब्त कर लिया है। जब्त टैंकर बीआर 52-4036 शेखपुरा जिले में पंजीकृत है। पुलिस टैंकर मालिक का पता कर रही है।
शुक्रवार की रात शेखपुरा पुलिस की पेट्रोलिग पार्टी को शेखपुरा-बरबीघा एनएच पर टाटी पुल के पास चार लड़के संदिग्ध अवस्था में मिले। पुलिस ने चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो खुलासा हुआ कि बरबीघा में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप पहुंचने वाली है। ये लोग उसी में से शराब लाने जा रहे हैं। इन सुराग के बाद पुलिस ने अपना जाल शेखोपुरसराय थाने के शेखोपुरपुर बाजार के पास बिछाया।

अन्य समाचार