शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं होली और शब-ए-बरात

बेगूसराय। होली एवं शब-ए-बरात को लेकर विभिन्न थाना परिसरों में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक में मौजूद लोगों से होली एवं शब-ए-बरात को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की।

मटिहानी : मटिहानी थाना परिसर में होली को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सीओ मनीष कुमार ने की। मौके पर उपस्थित लोगों ने नियमित रूप से गश्ती दल को क्षेत्र में सक्रिय रहने की मांग की। प्रशासन के द्वारा उपस्थित लोगों को आश्वस्त किया गया कि प्रशासन उपद्रवियों पर कड़ी नजर रखेगी। शराब माफिया के विरुद्ध लगातार छापेमारी की जाएगी। शराबियों को बख्शा नहीं जाएगा। मटिहानी गांव के होली का क्षेत्र में एक विशेष महत्व है, इसलिए ऐतिहासिक होली को हमलोग शांति पूर्वक भाईचारा के साथ मनाएंगे। मौके पर सदर इंस्पेक्टर मदन कुमार सिंह, थानाध्यक्ष विवेक भारती, एएसआइ जितेंद्र कुमार सिंह, पीटीसी नीरज कुमार, जिला परिषद सदस्य झुन्ना सिंह, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष अशोक राय, मुखिया मुरारी कुमार, पंचायत समिति सदस्य सुनैना देवी, पूर्व सरपंच राजेंद्र चौधरी राजेश, दीना सिंह, संजय चौधरी आदि मौजूद थे।

नावकोठी : थाना परिसर में होली एवं शब-ए-बरात को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता एसडीएम बखरी अशोक गुप्ता ने की। एसडीपीओ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देसी शराब सहित अन्य शराब और किसी भी तरह के नशीले पदार्थ की बिक्री तथा सेवन करने वालों पर विशेष नजर रहेगी। क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से विशेष नजर रखी जाएगी। डीएसपी चंदन कुमार ने कहा कि कहीं से भी शराब की बिक्री या सेवन की जानकारी मिली तो वहां के पुलिस एवं चौकीदार जिम्मेदार होंगे। बीडीओ निरंजन कुमार ने कहा कि मुस्लिम भाइयों को जो स्वेच्छा से रंग और गुलाल लगाना चाहते हैं तो उन्हें ही लगाएं। जबरदस्ती नहीं की जाए। थानाध्यक्ष राजीव रंजन कुमार ने कहा कि आचार संहिता लागू होने के कारण इसका उल्लंघन नहीं किया जाए। डीजे पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। बैठक में इंस्पेक्टर संजय सिंह, एएसआइ अनिल कुमार मिश्रा, एसआइ खामश चौधरी, सीओ राकेश सिंह यादव, उप प्रमुख नंद किशोर पासवान, मुखिया अभिषेक कुमार पिटू, अजय साहनी, मुकेश पासवान, सरपंच बाबू साहब कुंवर, राजेंद्र चौधरी, पंसस गौतम गोस्वामी, रंजीत महतो, अजीत कुमार सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा विश्वनाथ दास, केसरी नंदन मिश्र, साकिब जया, जनार्दन यादव आदि मौजूद थे।
गढ़पुरा : गढ़पुरा थाना क्षेत्र में होली एवं शब-ए-बरात को लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर है। इसके लिए थाना क्षेत्र के मालीपुर, सुजानपुर, गढ़पुरा, कुम्हारसो, रजौड़ एवं राहुल नगर में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बलों को लगाया जाएगा, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हो। जबकि इसके लिए थाना क्षेत्र के सौ चिन्हित लोगों की सूची बनाकर 107 चलाए जाने के लिए अनुमंडल कार्यालय को अनुशंसा की गई है। उक्त जानकारी जानकारी थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने दी।
बछवाड़ा : बछवाड़ा थाना परिसर में रविवार को होली पर्व व शब-ए बरात को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य व समाज सेवियों ने भाग लिया। अध्यक्षता करते हुए तेघड़ा इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने होली एवं शब-ए-बरात सौहार्दपूर्ण एवं भाइचारा के रूप में मनाने की अपील की। बैठक में मौजूद पंचायत प्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों का अभिनंदन प्रभारी थानाध्यक्ष अरविद कुमार सुमन ने किया। मौके पर मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अमरजीत राय, रुदौली पंचायत की मुखिया कुमारी सुधा, बिशनपुर पंचायत के मुखिया उदय कुमार राय, पंसस सुधाकर मेहता, रंजू देवी, रामाकांत ईश्वर, पूर्व मुखिया महेश्वर चौधरी, भोला शर्मा, शैलेंद्र शर्मा त्यागी, अरुण कुमार राय, विश्वनाथ महतो, माधो कुंवर, सरपंच नीरज कुमार, श्रवण कुमार राय, बसी आलम आदि मौजूद थे।

अन्य समाचार