नर कंकाल मामले में नया मोड़, गायब लोहा चोर राजा के पिता पहुंचे थाना

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : रेल कारखाने स्थित जमालपुर विद्युत विभाग के गोदाम से चार दिन पहले मिले नर कंकाल मामले में नया मोड़ आ गया है। रेल प्रशासन के साथ आरपीएफ व ईस्ट कोलोनी पुलिस की बेचैनी बढ़ गई है। रविवार को ईस्ट कालोनी थाना परिसर में खलासी मुहल्ला मोहनपुर के रहने वाले रामस्वरूप बिद पहुंचे और छह वर्ष पूर्व लापता बेटा राजा बिद का नर कंकाल बताने लगे। नर कंकाल के पास मिले कपड़े को भी बेटे का बताया है। पुलिस को रामस्वरूप ने बताया कि उसका बेटा राजा बिद कभी चोर विजय मांझी के साथ लोहा चोरी करता था।


-------------------------------------------
छह वर्ष पहले लापता, क्यों नहीं दर्ज कराई रपट
ईस्ट कालोनी थानाध्यक्ष विजय यादवेन्दु ने रामस्वरूप बिद से पूछताछ की। थानाध्यक्ष ने कहा कि जब बेटा लापता हुआ था तो उस वक्त कोई रपट थाने में क्यों दर्ज नहीं कराई। थानाध्यक्ष ने बताया कि पिता के दावे के बाद पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है। सूत्रों ने बताया कि जिस दिन से कारखाने के गोदाम से नर कंकाल बरामद किया गया, उस दिन से ही खलासी मुहल्ला मोहनपुर में खिचड़ी पक रही थी। अब पूरा मामला पुलिसिया अनुसंधान पर टिका हुआ है। पुलिस नर कंकाल को फारेंसिक जांच के लिए भेजने की तैयारी में है।
----------------------------
गोदाम का खिड़की खुला मिलना दे रहा कई संकेत
जिस गोदाम से नर कंकाल मिला है, वहां की खिड़की खुली हुई थी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि लोहा चोरी के दौरान राजा बिद की किसी ने हत्या कर शव को खिड़की से गोदाम के अंदर फेंक दिया है। सवाल यह भी है कि पिछले लगभग सात वर्षाें से गोदाम क्यों बंद था। इन वर्षाें में संबंधित विभाग के पदाधिकारी या कर्मियों को गोदाम से कोई काम नहीं पड़ा। ऐसे कई बातें इस केस में सामने आ रही है।

अन्य समाचार