अवैध वसूली में एसपी को भी नहीं बख्शा एएसआई, हुआ सस्पेंड

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

रुपये की लालच में वाहनों से अवैध वसूली करने में जुटा पुलिस का सहायक अवर निरीक्षक अपने बॉस एसपी पर भी हाथ डालने से परहेज नहीं कर पाया। अवैध वसूली में लगे इस कनीय पुलिस अफसर ने वसूली के लिए एसपी को भी रोक लिया। इसका परिणाम यह हुआ कि निचले साहब मौके पर ही निलंबित कर दिये गए और इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू की जा रही है। एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि कसार थाने में प्रतिनियुक्त सहायक अवर निरीक्षक रणवीर प्रसाद को वाहनों से अवैध वसूली के मामले में निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू की जा रही है। एसपी ने बताया कि चांदी पहाड़ से पत्थर और डस्ट लेकर निकलने वाले वाहनों से यह कनीय पुलिस अफसर अवैध वसूली करता था। रणवीर प्रसाद के बारे में लोग बताते हैं रास्ते में बाइक से आने-जाने वालों को भी पुलिस का रौब दिखाकर 100-50 झटक लेते थे।

स्वयं बाइक से पहुंचे एसपी-
इस न्योछावर खोर पुलिस अफसर को पकड़ने के लिए शनिवार की अहले सुबह एसपी कार्तिकेय के शर्मा स्वयं बिना वर्दी के आम नागरिक बनकर और बाइक चलाकर मौके पर पहुंचे। जानकारी में बताया गया रुपये वसूलने में अंधा हुआ यह सहायक अवर निरीक्षक 100--50 रुपए की वसूली के लिए एसपी को भी हाथ देकर रोक दिया। मगर जब नजदीक आकर एसपी को पहचाना तक उसके होश उड़ गए। मगर तब तक एसपी उसकी सारी करतूतों को अपनी आंखो से देख चुके थे। एसपी ने मौके पर सहायक अवर निरीक्षक को निलंबित कर दिया।
पहले भी हुई है कार्रवाई-
वाहनों से अवैध वसूली के मामले में एसपी एक पखवारे पहले भी इसी तरह की कार्रवाई कर चुके हैं। एक पखवारे हुए कार्रवाई में शेखपुरा और चेवाड़ा थाने के आठ पुलिसकर्मियों को एनएच पर वाहनों से अवैध वसूली के आरोप में निलंबित किया जा चुका है। इसमें भी देर रात एसपी स्वयं सड़कों पर निकलकर वसूली करने वाले इन पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़ा था।

अन्य समाचार