पल्स पोलियो के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले सम्मानित

अरवल : राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के अवसर पर पल्स पोलियो कार्यक्रम के अंतर्गत सराहनीय काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को प्रखंड स्तर पर सम्मानित किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी नंद बिहारी शर्मा एवं प्रखंड प्रमुख सेराज टेलर ने संयुक्त रुप से दो आशा तथा एक कोल्ड चेन हैंडलर को शॉल घड़ी वह प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।आयोजित सम्मान समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि आज बेहतर कार्य करने कर्मी को सम्मानित किया जा रहा हैं। पुरस्कार जीवन में और बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है। सम्मान पाने वाले आशा निर्मला कुमारी सकीना खातून एवं हैंडलर मुकेश कुमार शामिल थे।


मुखिया ने प्रशिक्षण संस्थान का किया निरीक्षण : आईयारा पंचायत के मुखिया किरण यादव ने बुधवार को पीएनबी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण किया। संस्थान के वरीय संकाय अभिजीत कुमार सिंह को संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले पंचायत के लोगों की परेशानियों से अवगत कराया। साथ ही संस्थान से जुड़ी सुविधाओं तथा कार्यकलापों के बारे में जायजा लिया। अभिजीत कुमार सिंह ने कहा कि संस्थान में जनप्रतिनिधियों का आना अपेक्षित है। इससे स्वयं के मूल्यांकन की सुविधा मिलती है। आरसेटी को एक मॉडल के रूप में तैयार किया जा सकता है। मौके पर ही प्रमाण पत्र वितरण किया गया, जिससे प्रशिक्षुओं में उत्साह का माहौल देखा गया। इस मौके पर इफ्तिखार उल हक श्रवण कुमार दिलीप कुमार तथा पंचायत के अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।
दवा विक्रेता संघ की बैठक : करपी प्रखंड मुख्यालय में दवा विक्रेता संघ की बैठक बुधवार को आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता दवा विक्रेता मनोज कुमार ने की। बैठक में संघ का चुनाव करते हुए मनोज कुमार को अध्यक्ष, दिलीप कुमार को सचिव तथा नईम अंसारी को कोषाध्यक्ष चुना गया। चुनाव जिला संगठन सचिव संजय कुमार की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

अन्य समाचार