कल उड़ेगा गुलाल, रंगों से सराबोर होंगे जिले के लोग

संवाद सहयोगी, मुंगेर : इस बार होली को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल में होली के रंग फीके पड़ गए थे, लेकिन इस बार होली पर मस्ती करने के लिए लोगों के दिल में खासा उत्साह भी है। कोरोना की बंदिशें हटने के बाद इस बार होली का पर्व धूमधाम से मनाने की तैयारी है। होली के त्योहार को लेकर बाजार में अबीर-गुलाल की दुकानों में खूब खरीदारी हो रही है। रंग गुलाल का कारोबार अच्छा रहने की उम्मीद है। पिचकारी, गुलाल और अन्य सामानों की दुकानों में ग्राहकों की डिमांड के अनुसार सामान स्टाक किया गया था। पिछले वर्ष कोरोना के कारण लोग डरे-सहमे होली का पर्व मनाये थे। लेकिन इस बार कोरोना से मिली राहत और टीकाकरण के कारण लोग होली पर्व को पूरी मस्ती से मनाने की तैयारी में जुट गए हैं।


-----------------
दुकानदार भी दिख रहे खुश
दुकानदारों की मानें तो इस बार जमकर होली में धमाल मचेगा। इस बार होली में करोड़ों का कारोबार होने से सभी खुश हैं। जिला मुख्यालय के बाजारों में और रंगों के साथ पिचकारी गुलाल के अलावा होली में बिकने वाली सामग्री की दुकानों पर गुरुवार को भी भीड़ रही। पिछली बार जहां लोगों और दुकानदारों के लिए होली फीकी थी, वहीं इस बार छोटे बच्चों समेत अन्य सभी में होली को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। कई जगह होलिका दहन को लेकर परंपरागत तैयारी चल रही है। कपड़ों, ठंडाई और खाद्य पदार्थों की बिक्री के लिए भी दुकानें सज गई हैं। दुकानों पर खाद्य सामग्री के अलावा पिचकारी, पानी के कैप्सूल, अबीर-गुलाल, फिल्मी स्टीकर, मुखौटे, वाटर गन आदि भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। चीनी सामान लुभावने व किफायती होने से लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। हालांकि इस बार चाइनीज माल बाहर से नहीं आने पर भारत में निर्मित पिचकारियों की मांग है। दुकानदार गोरेलाल के अनुसार माल नहीं आने से कीमतों में तेजी है।
-----------------
युवाओं ने खूब की मस्ती
संवाद सूत्र, धरहरा (मुंगेर): प्रभात क्लब इटवा में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। क्लब के अध्यक्ष मिलन पटेल ने बताया कि होली मिलन समारोह का आयोजन विगत कई वर्षों से प्रभात क्लब कार्यालय में किया जाता है। एक दूसरे को गुलाल लगा गले मिलते हैं। इस आयोजन से तमाम गिले शिकवे दूर होते हैं और फागुन की उमंग और उत्साह के साथ कार्यकर्ता सुंदर व तनाव रहित समाज के निर्माण में जुट जाते हैं। कार्यक्रम में राकेश कुमार पटेल, मिलन कुमार पटेल, शिव शंकर सिन्हा, राजेश कुमार पटेल, पवन कुमार गुप्ता, राजेश पटेल, पंकज सिंह थे।

अन्य समाचार