प्रभात फेरी निकालकर लोगों को किया गया जागरूक

जेएनएन, सहरसा: बिहार दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रखंडों में प्रभात फेरी निकाली गई, जबकि अन्य कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

नवहट्टा (सहरसा): बिहार दिवस के अवसर पर प्राथमिक व मध्य विद्यालय से प्रभातफेरी निकाली गई । उत्क्रमित मध्य विद्यालय संथाल टोला में वाद-विवाद एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजित की गई।
बीईओ सत्य प्रकाश सिंह आजादी के आंदोलन में बिहार के सपूतों के योगदान को याद किया। प्रखंड कार्यालय के कार्यक्रम में प्रमुख शमीम अख्तर पप्पू, बीडीओ जितेंद्र कुमार, सीओ अनिल कुमार संतोष कुमार सिंह विनोद मिश्र आदि ने भाग लिया।

पतरघट : बिहार दिवस के अवसर पर मंगलवार को बीईओ के नेतृत्व में जागरूकता रैली निकाली गई। बीईओ कृष्ण कुमार चौधरी ने कहा कि हमारा बिहार विभूतियां की धरती है। बीआरपी रामचरित्र यादव ने बिहार सरकार द्वारा प्रारंभ किया गया बिहार दिवस के उद्देश्य की चर्चा की। मौके पर मध्य विद्यालय पतरघट के प्रधानाध्यापक डा. रंजन कुमार के संयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें छात्र अंकित कुमार, खुशबू कुमारी, अंजली कुमारी, नेहा कुमारी, नवीन कुमार एवं सिद्धार्थ कुमार की प्रस्तुति सराहनीय रही। इस अवसर पर बीआरपी सुनील कुमार, विजय रजक, सहित कई शिक्षक एवं छात्रों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किया ।
महिषी (सहरसा):बिहार दिवस के मौके पर मंगलवार को नेहरू युवा केंद्र सहरसा से जुड़े बजरंग युवा क्लब के बैनर तले प्रखंड के लहुआर गांव में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 16 सौ मीटर के दौर में लहुआर के मोहम्मद अजहर प्रथम, जोरी गांव के ज्योतिष यादव को द्वितीय एवं लहुआर के निशांत सिंह को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ जबकि 400 मीटर के दौर में नीतीश यादव प्रथम, बादल सिंह द्वितीय एवं आशुतोष यादव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 100 मीटर के दौर में प्रत्युष सिंह प्रथम, मैना के आयुष सिंह द्वितीय और रोशन रजक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-14 के 100 मीटर के दौर में नमन सिंह प्रथम, हिमांशु सिंह द्वितीय और शुभम सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को बालमुकुंद कुमार सिंह एवं अन्य ने सम्मानित गया। इस मौके पर गोविन्द कुमार सिंह, निकेतन सिंह, अंकुश यादव, रोहित यादव, हर्ष राज, आशीष कुमार, चंदन कुमार, अभिषेक सिंह, हरिवंश उर्फ बमबम, गुलशन साह सहित अन्य युवा उपस्थित थे।
बनमाईटहरी : प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत मध्य विद्यालय पहलाम के स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा बिहार दिवस पर मंगलवार को रैली निकाली गई। इस दौरान शिक्षा का अधिकार, पर्यावरण सुरक्षा को लेकर विभिन्न नारेबाजी की गई। पहलाम में बिहार दिवस पर विद्यालय प्रधानाध्यापक प्रभात कुमार एवं शिक्षकों के नेतृत्व में छात्रों ने जुलूस निकाला।

अन्य समाचार