लूट की घटनाओं से अब तक नहीं उठा पर्दा

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : हवेली खड़गपुर और शामपुर थाना क्षेत्र में पिछले सात माह में हुई दो बड़ी लूट की घटनाओं से अब तक पर्दा नहीं उठ सका है। पुलिस मामले को पर्दाफाश करने में विफल है। पुलिस पदाधिकारी लगातार अनुसंधान की बात कर रहे हैं, पर कोई ठोस निष्कर्ष या घटना में संलिप्त बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होना समझ से परे है। ऋषिकुंड- पहाड़पुर मार्ग और प्रसंडो उच्च विद्यालय के समीप हुए लूटपाट की घटना में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हाल ही में में धपरी मोड़ के समीप इंडिया नंबर वन एटीएम में चोरी का प्रयास मामले में भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। ऐसे में बदमाशों का मनोबल काफी बढ़ गया है।


------------------------------
केस स्टडी वन:
19 अक्टूबर 2021 में पहाड़पुर ऋषि कुंड मार्ग पर सड़क लुटेरों ने पिकअप वाहन चालक सोनो गांव के सूरज कुमार और राहुल कुमार से कुल 22 हजार लूट लिए। हालांकि, पिकअप वाहन चालक व उप चालक ने शामपुर थाना में कोई लिखित शिकायत नहीं की गई थी। मामला प्रकाश में आने के बाद घटना के बाद पुलिस पदाधिकारी उक्त स्थल पर जाकर छानबीन की थी।
---------------------------
केस स्टडी दो
हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रसंडों उच्च विद्यालय के समीप एक दिसंबर 2021 को सीएसपी संचालक अग्रहण गांव के राजा कुमार से हथियार के बल पर बदमाशों ने 1.90 लाख रुपये लूट लिए। पुलिस ने सीसीटीवी को भी खंगाला, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी लगी।
-----------------------
कोट
-सभी मामलों का अनुसंधान चल रहा है। प्रक्रिया जारी है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। पुलिस की टीम लगी हुई है। किसी भी सूरत में बदमाशों को नहीं बख्शा जाएगा।
-राकेश कुमार, एसडीपीओ, हवेली खड़गपुर।

अन्य समाचार