कार से 214 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, किशनगंज : उत्पाद विभाग की टीम ने बुधवार की रात ब्लाक चौक के समीप छापेमारी कर एक वाहन से भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया। उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी की बंगाल से शराब लेकर किशनगंज के रास्ते तस्कर मधुबनी जा रहे हैं। सूचना मिलते ही ब्लाक चौक के समीप सघन वाहन जांच अभियान चलाकर कार्रवाई की गई।

टीम ने वाहन जांच के दौरान कार को रोककर तलाशी ली। तलाशी के क्रम में कार से शराब बरामद होते ही कार जब्त कर सवार चारों तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। कार से कुल 214 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई। गिरफ्तार तस्कर गौतम वसुनिया दार्जिलिग, कुमार मृगंन्द, कृष्णा कुमार व पंकज चौधरी तीनों मधुबनी के रहने वाले है। पूछताछ में तस्करों ने बताया शराब बंगाल के सिलिगुड़ी से किशनगंज के रास्ते मधुबनी ले जा रहा था। चारों तस्कर पर उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। बिजली चोरी के आरोप में दो लोगों पर केस

संवाद सूत्र, गलगलिया, किशनगंज : विद्युत उर्जा चोरी के विरुद्ध विशेष छापेमारी अभियान में गुरुवार को गलगलिया थाना क्षेत्र के दो गांवों से दो लोगों को अवैध बिजली का उपयोग करते पकड़ा गया है। गलगलिया के कनीय विद्युत अभियंता राजेश रंजन ने विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें साकिन कालिकाडांगा के सावित्री देवी पति शंकर राम एवं कुकुरबाघी के कृष्णा बर्मन पिता उल्लू बर्मन शामिल हैं।
कनीय विद्युत अभियंता ने बताया कि उपभोक्ता सावित्री देवी का 5815 रुपये विद्युत बकाया था और जमा नहीं करने पर करीब छह माह पूर्व विद्युत विच्छेदन किया गया था। इनके द्वारा घर के परिसर में बिजली की चोरी करने की सूचना मिलने पर जांच की गई तो टोका फंसाकर बिजली उपयोग करते हुए पाया गया, जिससे विभाग को 1851 रुपये क्षति हुई है। वहीं उपभोक्ता कृष्णा बर्मन भी बिजली की चोरी में 2334 रुपये राजस्व की क्षति हुई है। बताया कि दोनों नामजद आरोपियों द्वारा निर्धारित अर्थदंड अदायगी नहीं की गई तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

अन्य समाचार